scriptगोरखपुर नगर आयुक्त का बड़ा एक्शन…रेवेन्यू इंस्पेक्टर से सफाई व्यवस्था की निगरानी का काम लेने का दिए निर्देश | Patrika News
गोरखपुर

गोरखपुर नगर आयुक्त का बड़ा एक्शन…रेवेन्यू इंस्पेक्टर से सफाई व्यवस्था की निगरानी का काम लेने का दिए निर्देश

जीआइएस सर्वे बिल वितरण में लापरवाही बरतने पर नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल ने राजस्व निरीक्षक दुर्गेश प्रताप सिंह को निलंबित करने के लिए शासन को पत्र लिखने का निर्देश दिया है। साथ ही सफाई निरीक्षक का काम लेने का निर्देश दिया है।

गोरखपुरJun 29, 2024 / 11:11 pm

anoop shukla

गोरखपुर में संपत्ति कर से जुड़े GIS सर्वे बिल वितरण में लापरवाही से नाराज नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल ने राजस्व निरीक्षक दुर्गेश प्रताप सिंह को निलंबित करने के लिए शासन को पत्र लिखने के साथ ही कार्रवाई होने तक उनसे सफाई निरीक्षक का काम लेने का निर्देश दिया है। दुर्गेश अब सफाई व्यवस्था की निगरानी करेंगे।
नगर आयुक्त ने कर विभाग की बैठक में निर्देश दिए कि जीआइएस सर्वे बिल को लक्ष्य बनाकर रोजाना वितरित किया जाए। उन्होंने बिल वितरण के कार्य में तेजी लाने के साथ ही लंबित फाइलों का तत्काल निस्तारण और नामांतरण से संबंधित शिकायतों को कम करने का निर्देश दिया।
नगर आयुक्त ने सभी राजस्व निरीक्षकों को 30 जून तक 389 बिल वितरित करने का लक्ष्य सौंपा है। वहीं बिल वितरण में लापरवाही पर राजस्व निरीक्षक पंकज श्रीवास्तव सहित 10 लोगों को 15 जुलाई तक का अंतिम मौका देते हुए नगर आयुक्त ने कहा इस बीच बिलों के वितरण की स्थिति नहीं सुधरी तो संबंधित पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। नगर आयुक्त ने कर से संबंधित लिपिकों के रजिस्टरों की भी जांच की और सभी जोनल अधिकारियों को भी उनके रजिस्टर जांचते रहने को कहा।
इसी तरह नगर आयुक्त ने निर्देश दिया कि लाइसेंस का नया फॉर्मेट बनवाया जाए और इसी के साथ वेबसाइट को भी और सुगम बनाया जाए। उन्होंने कहा कि वर्तमान वित्तीय वर्ष में 82 प्रतिशत बिलों का भुगतान डिजिटल रूप से किया गया है, इसे और बेहतर बनाया जाए।बैठक में सभी अपर नगर आयुक्त, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी, समस्त जोनल अधिकारी, कर निर्धारण अधिकारी, समस्त कर अधीक्षक व राजस्व निरीक्षक, कर निरीक्षक एवं नायब मोहर्रिर उपस्थित रहे।

Hindi News/ Gorakhpur / गोरखपुर नगर आयुक्त का बड़ा एक्शन…रेवेन्यू इंस्पेक्टर से सफाई व्यवस्था की निगरानी का काम लेने का दिए निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो