scriptकिसान महापंचायत में दहाड़े राकेश टिकैत, किसानों को चार गुना मुआवजा दिया जाए, वरना… | Rakesh Tikait demanded four times compensation to the farmers | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

किसान महापंचायत में दहाड़े राकेश टिकैत, किसानों को चार गुना मुआवजा दिया जाए, वरना…

राकेश टिकैत ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी बातचीत कर किसानों की समस्या का समाधान करें। अगर ऐसा नहीं होता है तो वह किसानों के समर्थन में आंदोलन करने को मजबूूर होंगे।

ग्रेटर नोएडाJun 10, 2022 / 12:48 pm

Jyoti Singh

किसान महापंचायत में दहाड़े राकेश टिकैत, किसानों को चार गुना मुआवजा दिया जाए, वरना...
ग्रेटर नोएडा के जेवर एयरपोर्ट (Jewer Airport) के पास गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत को आयोजित किया गया। इस मौके पर किसानों ने नए भूमि अधिग्रहण कानून के तहत चार गुना मुआवजा देने की मांग की। इस मौके पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हवाई अड्डे में किसानों के साथ अन्याय किया जा रहा है, उन्हें नए भूमि अधिग्रहण कानून के तहत चार गुना मुआवजा दिया जाना चाहिए।
मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन

बता दें कि भाकियू ने जेवर के झाझर रोड स्थित साबौता अंडरपास के नीचे महापंचायत की थी। इस दौरान राकेश टिकैत भी पहुंचे। उन्होंने यहां कहा कि पिछले कई दिन से शोर मचाया जा रहा था कि हवाई अड्डे के निर्माण कार्य को रोका जाएगा। लेकिन वह उसका निर्माण कार्य नहीं रोकने आए हैं, बल्कि किसानों के बंद रास्तों को खुलवाने के लिए आए हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी बातचीत कर किसानों की समस्या का समाधान करें। अगर ऐसा नहीं होता है तो वह किसानों के समर्थन में आंदोलन करने को मजबूूर होंगे।
यह भी पढ़े – UP में अधिकारियों को देना होगा बंगला, गाड़ी, ज्वेलरी और बैंक बैलेंस का हिसाब, योगी सरकार ने उठाया सख्त कदम

आतिशबाजी करने से लगी आग

गौरतलब है कि राकेश टिकैत का जेवर एसरपोर्ट पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। इसके साथ ही उनके स्वागत में आतिशबाजी भी की गई। जिसके कारण इंटरचेंज के पास सड़क किनारे खड़ी झाड़ियों में आग भी लग गई। देखते ही देखते आग ने मौके पर विकराल रूप धारण कर लिया। हालांकि बाद में वहां तैनात दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया। इसके बाद अंडरपास से आगे भी आतिशबाजी की वजह से आग लग गई, जिसे बाद में दमकलकर्मियों ने बुझाया।

यह भी पढ़े – मुख्तार अंसारी को जेल में VIP ट्रीटमेंट देना डिप्टी जेलर समेत जेलकर्मियों को पड़ा भारी, योगी सरकार ने किया सस्पेंड

मोदी सरकार पर हमला बोल चुके टिकैत

बता दें कि राकेश टिकैत किसान आंदोलन के समय से ही सरकार के खिलाफ मुखर रहे हैं। तीन कृषि कानूनों को वापस लेने के बाद जब यह आंदोलन खत्म हुआ तब टिकैत विधानसभा चुनावों में भी अपना अभियान चलाते रहे। कई बार सीधे तौर पर भी वो बीजेपी और मोदी सरकार पर हमला बोल चुके हैं, जिसके कारण बीजेपी उन्हें विपक्ष के साथ मिलकर काम करने का आरोप लगाती रही है।

Home / Greater Noida / किसान महापंचायत में दहाड़े राकेश टिकैत, किसानों को चार गुना मुआवजा दिया जाए, वरना…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो