इराक में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, एयरस्ट्राइक में ढेर किए 12 ISIS आतंकी, तबाह किए बंकर

  • प्रांत के संचालन कमांडर अब्दुल मुहसिन हेटम ने दी जानकारी
  • इंटेलिजेंस रिपोर्ट के आधार पर सेना ने की एयरस्ट्राइक

By: Shweta Singh

Updated: 10 Oct 2019, 08:54 AM IST

बगदाद। इराक में इस वक्त ISIS संगठन के आतंक ने आम नागरिकों की परेशान बढ़ा दी है। इसके जवाब में सेना भी सक्रिय हो गई है। हाल ही में सुरक्षाबलों की गई एक एयरस्ट्राइक में ISIS के 12 आतंकी ढेर किए गए। इस बारे में प्रांत के संचालन कमांडर अब्दुल मुहसिन हेटम ने जानकारी दी।

सलाउद्दीन और दीयाला प्रांत में हुई कार्रवाई

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने इराक के सलाउद्दीन और दीयाला प्रांत में यह एयरस्ट्राइक की है। इसमें कई प्रमुख आतंकी मार गिराए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, सलाउद्दीन प्रांत में सेना की टुकड़ी ने प्रांत की राजधानी तिकरित के उत्तर पश्चिम में बसे एक गांव में यह कार्रवाई की। पहले तो टुकड़ी ने वहां के एक घर को (IS के ठिकाना) को घेरा। इसके बाद उसपर एयरस्ट्राइक की।

पुलिस रेड में बरामद हुआ बंकर

सेना ने जहां कार्रवाई की वह इलाका, देश की राजधानी बगदाद करीब 170 किलोमीटर दूर उत्तर में बसा है। सलाउद्दीन के संचालन कमांडर अब्दुल मुहसिन हेटम ने इस बारे में एक बयान जारी कर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घर में रेड के बाद एक बंकर बरामद हुआ है। इसमें करीब 10 आतंकी छिप रहे थे। सेना को देखते ही इन आतंकियों ने हमला बोल दिया, जिसके बाद दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हुई। परिणामस्वरूप सभी आतंकी ठिकाने लगा दिए गए।

इंटेलिजेंस रिपोर्ट के आधार पर एयरस्ट्राइक

वहीं, इराक के पूर्वी प्रांत में एक इंटेलिजेंस रिपोर्ट के आधार पर एयरस्ट्राइक की गई। इसमें भी दो आतंकी को मार गिराया गया। आपको बता दें कि बीते काफी समय से इराकी सेना ISIS आतंकियों के ठिकानों का पता लगाकर उन्हें नष्ट कर रही है। 2017 में इराकी सेना ने IS को देश से खदेड़ दिया था, हालांकि बचे हुए कुछ उग्रवादी अभी भी देश में अशांति फैला रहे हैं। ये पुराने खंडहरों और रेगिस्तानों में छिपकर और कभी नागरिकों की आड़ में सुरक्षाबलों और जनता को निशाना बनाते हैं।

Show More
Shweta Singh Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned