ये क्या ! मध्यप्रदेश में सड़क के बाद अब नाली हुई चोरी, जानिए पूरा मामला

20 लाख की सड़क के बाद अब डेढ़ लाख की नाली हुई चोरी...विधायक तक पहुंची शिकायत...

By: Shailendra Sharma

Published: 03 Jul 2021, 06:03 PM IST

गुना. एमपी अजब है सबसे गजब है। ये पंच लाइन आपने कई बार सुनी होगी लेकिन बीते कुछ दिनों में ऐसे कुछ मामले प्रदेश में सामने आए हैं जो अजब गजब हैं और इस पंच लाइन पर बिल्कुल सटीक बैठते हैं। दरअसल मध्यप्रदेश के सीधी में बीते दिनों सड़क चोरी होने का मामला सामने आया था और अब गुना में नाली चोरी होने की शिकायत स्थानीय विधायक तक पहुंची है। नाली चोरी होने की शिकायत लेकर पहुंचे फरियादी को विधायक ने आश्वासन भी दिया है कि जिसने नाली चोरी की है वही नाली को बनवाएगा।

 

ये भी पढ़ें- घने जंगल में दो साल के मासूम ने काटी भयावह रात, जानिए पूरा मामला

 

नाली चोरी का दिलचस्प मामला
नाली चोरी होने दिलचस्प मामला गुना जिले के देदला गांव का है। जहां डेढ़ लाख रुपए की लागत से एक नाली का निर्माण होना था। कागजों में नाली का निर्माण भी हो गया और भुगतान भी कर दिया गया लेकिन धरातल पर नाली है ही नहीं। ऐसे में फरियादी ने सवाल उठाया है कि जब नाली का निर्माण हुआ और उसका भुगतान हुआ तो फिर आखिरकार नाली कहां गई ? गांव के रहने वाल शिवराज मीना नाम के युवक ने समीक्षा बैठक के दौरान चाचौड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह से नाली चोरी की शिकायत की। शिवराज ने विधायक को बताया कि साल 2019 में 23 दिसंबर को गांव में रहने वाले सुरेश कुमार के मकान से लेकर श्मशान घाट तक की नाली का निर्माण होना था जिसकी लागत डेढ़ लाख रुपए थी। जिसका निर्माण कागजों में दर्शाया जा रहा है और नाली निर्माण का भुगतान भी कर दिया गया है लेकिन नाली धरातल पर नजर हीं नहीं आ रही है।

ये भी पढ़ें- 9वीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा से क्लासमेट ने किया गैंगरेप

ajb_mp_2.jpg

विधायक बोले- 'जिसने नाली चुराई है वही नाली बनवाएगा'
नाली चोरी होने के इस अजीब मामले की शिकायत मिलने के बाद बैठक के दौरान ही विधायक लक्ष्मण सिंह ने भी इसी अंदाज में जवाब दिया। विधायक ने कहा कि जिसने भी नाली चुराई है वही बनवाएगा। विधायक ने जनपद पंचायत के जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिसने भी बिना नाली बनवाए पैसे निकाले हैं उसे पकड़कर उससे ही नाली का निर्माण कराया जाए। बता दें कि नाली निर्माण का अधिकार सरपंच को होता है, गांव की सरपंच फिलहाल संतोष बाई पति पीतम सिंह हैं, ऐसे में मामले में सरपंच की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है।

 

ये भी पढ़ें- बार-बार मायके आने पर महिला को दी ऐसी 'सजा' कि देखकर कांप जाएगी रूह, देखें वीडियो

 

सीधी जिले में चोरी हो गई सड़क
बता दें कि बीते दिनों मध्यप्रदेश के ही सीधी जिले से एक सड़क चोरी होने का भी मामला सामने आया था। सड़क चोरी होने का ये मामला सीधी जिले के मेंडरा गांव का है।जहां एक किलोमीटर की सड़क रातों रात गायब होने की शिकायत लेकर ग्रामीण थाने पहुंचे थे। गायब होने वाली सड़क की लागत 20 लाख रुपए थी।

ये भी पढ़ें- यहां रातों रात गायब हो गई 1 किमी. की सड़क, थाने पहुंचे लोग

देखें वीडियो- भैंस को पसंद नहीं आई बीन फिर देखिए क्या हुआ ?

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned