scriptअमरनाथ यात्रा पर जाने वाले सावधान! हेलिकॉप्टर बुकिंग नहीं खुल रही, ट्रेन में बर्थ भी नहीं मिल रही | amarnath yatri beware before going helicopter booking is not open even train berth also not available | Patrika News
ग्वालियर

अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले सावधान! हेलिकॉप्टर बुकिंग नहीं खुल रही, ट्रेन में बर्थ भी नहीं मिल रही

Amarnath Yatri Beware : अमरनाथ यात्रा के लिए पीएनबी नया बाजार में 1 हजार तो ऑनलाइन 5 हजार से अधिक रजिस्ट्रेशन किये जा चुके हैं।

ग्वालियरJun 08, 2024 / 02:21 pm

Faiz

Amarnath Yatri Beware
Amarnath Yatri Beware : अमरनाथ यात्रा ( Amarnath Yatra ) इस बार 29 जून से शुरू होकर 19 अगस्त तक चलेगी। बात मध्य प्रदेश के शहर ग्वालियर ( gwalior news ) की करें तो यहां से हर साल बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा बर्फानी ( baba barfani ) के दर्शन करने पहुंचते हैं। अधिकांश लोग अमरनाथ यात्रा हेलिकॉप्टर से करना पसंद करते हैं, लेकिन यात्रा के लिए हेलिकॉप्टर की बुकिंग अमरनाथ श्राइन बोर्ड ( Amarnath Shrine Board ) ने अब तक शुरू नहीं की है। यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालु बुकिंग ( Booking Start ) शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।
यात्रा पर जाने वाले कई यात्री लंबी चढ़ाई न चढ़कर हेलिकॉप्टर के जरिए पंचतरणी तक पहुंचते हैं। यात्रियों ने हेलिकॉप्टर की बुकिंग शुरू करने की मांग की है। इधर, अमरनाथ यात्रा के लिए कई यात्रियों ने अलग-अलग तारीखों में पंजीयन करा लिए हैं। लेकिन जम्मू, कटरा जाने वाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग है। ऐसे में यात्रियों ने वेटिंग में ही टिकट करवाकर रख लिए हैं, पर ट्रेनों में जगह नहीं है। वेटिंग के टिकट क्लियर नहीं हो पा रहे हैं।
यह भी पढ़ें- Bhojshala ASI Survey : भोजशाला की जमीन उगल रही कई गहरे राज, आज फिर निकले खास अवशेष

9 जुलाई तक फुल हैं रजिस्ट्रेशन

Amarnath Yatri Beware
इस संबंध में ग्वालियर स्थित पीएनबी के मैनेजर अनुराग सिंह ने बताया कि हर रोज दो से तीन लोग रजिस्ट्रेशन के लिए बैंक पहुंच रहे हैं। अभी तक 1 हजार से अधिक लोग रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। बैंक में पंजीयन में पहलगाम रूट के लिए 27-28 और बालटाल रूट के लिए 08-09 जुलाई तक फुल हो चुके हैं।
यह भी पढ़ें- Spiritual Tourism का बढ़ता Trend, शिमला, मनाली, मसूरीस नैनीताल नहीं यंगस्टर्स जा रहे चारधाम

शहर के 6 हजार से ज्यादा श्रद्धालु करा चुके रजिस्ट्रेशन

ग्वालियर शहर से करीब 6 हजार से अधिक यात्रियों ने अब तक अमरनाथ यात्रा की बुङ्क्षकग करा ली है। नया बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक और ऑनलाइन तरीके से अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन किए जा रहे हैं। ग्वालियर से अमरनाथ यात्रा के लिए यात्रियों का जत्था 25 जून से प्रारंभ हो जाएगा।

Hindi News/ Gwalior / अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले सावधान! हेलिकॉप्टर बुकिंग नहीं खुल रही, ट्रेन में बर्थ भी नहीं मिल रही

ट्रेंडिंग वीडियो