scriptGwalior News: शुरू हुई नई उड़ान सेवा, जानें ग्वालियर से भोपाल, इंदौर, उज्जैन का कितना लगेगा किराया | Gwalior News helicopter booking online service gwalior to bhopal indore ujjain price ticket pm shri tourism Air service mp | Patrika News
ग्वालियर

Gwalior News: शुरू हुई नई उड़ान सेवा, जानें ग्वालियर से भोपाल, इंदौर, उज्जैन का कितना लगेगा किराया

Gwalior News: अभी तक देश के 6 शहरों के लिए चल रही फ्लाइट, अब छोटे विमानों से प्रदेश के 5 शहर जुड़ेंगे ग्वालियर से

ग्वालियरJun 16, 2024 / 09:24 am

Sanjana Kumar

MP News
Gwalior News: देश के बड़े शहरों के साथ अब प्रदेश के छोटे शहरों से भी ग्वालियर को फ्लाइट सेवा से जोड़ा जा रहा है। इसी के तहत अब ग्वालियर के लोगों को ग्यारह शहरों के लिए फ्लाइट की सुविधाएं मिलनी शुरू हो गई हैं। शनिवार को पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा के तहत प्रदेश के पांच शहरों को विमान सेवा से ग्वालियर से जोड़ दिया गया है। इसके तहत अब ग्वालियर से सीधे भोपाल, उज्जैन, जबलपुर, रीवा, खजुराहो के लिए भी हवाई यात्रा कर सकते हैं।
अभी तक ग्वालियर से मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, इंदौर और अहमदाबाद के लिए फ्लाइट की सुविधा थी। पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा के अंतर्गत हवाई सेवा के लिए 6 पैसेंजर सीट वाले एयर क्राफ्ट का संचालन किया जाएगा। शनिवार को पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा का शुभारंभ किया गया। इसमें पर्यटन राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मेन्द्र सिंह लोधी भोपाल से विमान में ग्वालियर पहुंचे। वहीं कार्यक्रम में केंद्रीय संचार एवं पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नई दिल्ली से वर्चुअल जुड़े।

आप भी जानिए ग्वालियर से किस दिन किस शहर को उड़ान

  • ग्वालियर (Gwalior) शहर को सप्ताह में दो दिन मंगलवार को इंदौर, भोपाल एवं उज्जैन व शनिवार को भोपाल से जोड़ा जा गया है।
  • उज्जैन शहर को सप्ताह में तीन दिन मंगलवार को इंदौर, भोपाल एवं ग्वालियर व बुधवार को इंदौर, भोपाल तथा जबलपुर व रविवार को इंदौर और भोपाल से जोड़ा जा रहा है।
  • रीवा शहर को सप्ताह में सोमवार व गुरुवार दो दिवस इंदौर, जबलपुर व भोपाल से जोड़ा गया है।
  • खजुराहो को सप्ताह में एक दिन शुक्रवार को भोपाल और जबलपुर के लिए यह विमान सेवा उपलब्ध रहेगी।

यात्रा किराया अधिक होने को लेकर चर्चा

फिलहाल विमान कंपनी ने यात्रा किराए में एक महीने के लिए प्रमोशनल डिस्काउंट रखा है। 50 फीसदी छूट के बाद भी ग्वालियर से भोपाल का प्रति यात्री किराया चार हजार रुपए से अधिक है। छूट खत्म होने के बाद यह 8250 रुपए होगा। इतना ही किराया इंदौर का रहेगा जबकि पहले से ग्वालियर से इंदौर के बीच चल रही फ्लाइट का किराया इससे आधा है। वहीं उज्जैन के लिए किराया आठ हजार से कम होगा।
ये भी पढ़ें: Air Taxi: 50% डिस्काउंट पर शुरू हुई एयर टैक्सी की सुविधा, जानें किराए से लेकर कम्प्लीट डे एंड टाइम शेड्यूल

कैसे करें ऑनलाइन टिकट बुकिंग

हेलिकॉप्टर से यात्रा के लिए आसानी से टिकट बुक की जा सकती है। ऑनलाइन टिकट भी बुक की जा सकती है। इसमें www.flyola.in से टिकट ली जा सकेगी। इस पर आपको ऑफर से लेकर टाइम शेड्यूल और किराए से जुड़ी सारी जानकारी मिल जाएगी। टिकट में 2 साल तक के बच्चों का पैसा नहीं लगेगा।

Hindi News/ Gwalior / Gwalior News: शुरू हुई नई उड़ान सेवा, जानें ग्वालियर से भोपाल, इंदौर, उज्जैन का कितना लगेगा किराया

ट्रेंडिंग वीडियो