scriptशक ने उजाड़ दिया परिवार : सबसे हंसकर बातें करती थी पत्नी, बच्चों को सुलाकर पति ने गला घोंटकर की हत्या | husband murdered wife on behalf of doubt in dabra | Patrika News

शक ने उजाड़ दिया परिवार : सबसे हंसकर बातें करती थी पत्नी, बच्चों को सुलाकर पति ने गला घोंटकर की हत्या

locationग्वालियरPublished: Feb 15, 2021 04:30:05 pm

Submitted by:

Faiz

डबरा के अमरापुरा गांव में सामने आया, जहां एक पति ने सिर्फ शक के चलते अपनी पत्नी की निर्मम हत्या कर दी।

news

शक ने उजाड़ दिया परिवार : सबसे हंसकर बातें करती थी पत्नी, बच्चों को सुलाकर पति ने गला घोंटकर की हत्या

ग्वालियर/ कहते हैं…शक का कोई इलाज नहीं है। लेकिन, क्या कोई सिर्फ शक के आधार पर किसी अपने सबसे करीबी की जान ले सकता है? यकीनन ये किसी भी व्यक्ति की मानसिक विक्षिप्तता की निशानी है। मानसिक विक्षिप्तता की एक ऐसा ही मामला ग्वालियर जिले के डबरा स्थित अमरापुरा गांव में सामने आया, जहां एक पति ने सिर्फ शक के चलते अपनी पत्नी की निर्मम हत्या कर दी। पति को शक इस बात का था कि, उसकी पत्नी मिलने जुलने वालों से हंसकर बातों किया करती थी।

 

पढ़े ये खास खबर- अंधे कत्ल का खुलासा : जमीनी विवाद को लेकर लकड़ी काटने वाली आरी सेकी थी युवक की हत्या, 4 गिरफ्तार


पति ने कबूल किया हत्या करना

सिर्फ इतनी सी बात पर पत्नी की हत्या का इरादा कर चुका आरोपी पति ने हत्या वाली रात पहले अपने दोनों बच्चों को सुलाया, फिर पत्नी का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। घटना रविवार-सोमवार दरमियानी रात की है। जबकि, वारदात का खुलासा सोमवार की सुबह हुआ। हालांकि, पुलिस द्वारा आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में जुर्म कबूल करने वाले पति ने बताया कि, ‘उसे पत्नी के चरित्र पर शक था। क्योंकि, वो सभी से हंस हंसकर बातें किया करती थी, उसे बच्चों के भविष्य की भी कोई चिंता नहीं थी।’


इस तरह आरोपी ने दिया वारदात को अंजाम

डबरा के देहात थाना इलाके के अमरापुरा गाव में रहने वाली 25 वर्षीय लल्लो देवी पुत्री सीताराम पाल का विवाह डबरा निवासी राम अख्तयार पाल से हुआ था। उनके दो बच्चे भी हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, पिछले सप्ताह किसी बात पर दंपत्ति के बीच बहस होने पर लल्लो मायके चली गई थी। तभी से वो मायके में रह रही थी। हालांकि, दो दिन बाद पति भी ससुराल पहुंच गया और वहीं रहने लगा। रविवार देर रात खाना खाने के बाद दोनों के बीच एक बार फिर किसी बात को लेकर कहा सुनी हो गई। उसके बाद वो अलग कमरे में जाकर सो गया। रात करीब 1 बजे के दरमियान आरोपी दौबारा पत्नी के कमरे में पहुंचा। उस दौरान बच्चे जाग रहे थे। पहले उसने बच्चों को सुलाया, इसके बाद पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी वहां से फरार हो गया।


इस तरह हुआ हत्या का खुलासा

सोमवार सुबह मृतका का भाई और बहनोई राम अख्तयार को किसी काम से बुलाने आया। काफी देर आवाज देने के बावजूद, जब अंदर से कोई आवाज नहीं आई, तो दोनो ने अंदर जाकर देखा, जिसपर अंदर उन्हें लल्लो का शव बिस्तर पर पड़ा दिखा, जबकि पति वहां से गायब था। इसके बाद परिवार द्वारा तुरंत घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। माैके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, साथ ही आरोपी पति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरु कर दी।


बस स्टैंड पर छिपा था आरोपी

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस ने आखिरकार आरोपी राम अख्तयार को डबरा बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया। उसे थाने ले जाकर पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया। आरोपी के मुताबिक, उसकी पत्नी के अवैध संबंध थे। पिछले आठ दिन से उसे समझाने का प्रयास कर रहा था, लेकिन वो नहीं समझ रही थी। रविवार रात को भी वो पत्नी को बच्चों के भविष्य का हवाला देकर समझा रहा था, लेकिन उसे बच्चों के भविष्य की भी कोई परवाह नहीं थी। इसलिये आपा खोकर उसने ये कदम उठाया है।

 

पढ़े ये खास खबर- केंद्रीय कृषि मंत्री ने की महाकाल से प्रार्थना, ‘जितना जल्दी हो सके खत्म कराएं किसान आंदोलन’


मां की हत्या कर पति को जेल, अब बच्चों की परवाह कोन करेगा…

दंपती के एक बेटा रोहित और बेटी नेहा है। घर में हुई इस घटना के दुख के साथ जीवन में आने वाली सभी समस्याओं का सामना अब इन्हीं बच्चों को करना पड़ेगा। क्योंकि, मां की जान चली गई है और पिता अब अपना पूरा जीवन जेल की सलाखों के पीछे गुजारेगा। लेकिन, जिन बच्चों की परवाह के चलते पिता ने ये खोफनाक कदम उठाया था, अब उन बच्चों की परवाह करने वाला उनका सबसे सगा अब कोई नहीं है। बच्चों के उज्जवल भविष्य को लेकर जिस दंपत्ति के बीच आए दिन के झगड़े होते थे, आज उन्हीं बच्चों को इन माता पिता ने अनाथ कर दिया है।

 

नरोत्तम मिश्रा का कांग्रेस पर हमला – video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zblrb
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो