scriptChandu Champion Trailer: कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘चंदू चैंपियन’ का ट्रेलर रिलीज | Kartik Aryan movie Chandu Champion triler release | Patrika News
ग्वालियर

Chandu Champion Trailer: कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘चंदू चैंपियन’ का ट्रेलर रिलीज

ग्वालियर में कार्तिक आर्यन फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला और निर्देशक कबीर खान की मौजूदगी में लॉन्च हुआ चंदू चैंपियन मूवी का ट्रेलर…

ग्वालियरMay 18, 2024 / 09:59 pm

Shailendra Sharma

Chandu Champion Trailer Release
Chandu Champion Trailer Release: बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन की अपकमिंग फिल्म चंदू चैंपियन का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म का ट्रेलर देशभक्ति से भरपूर है जिससे लग रहा है कि फिल्म देशभक्ति से भरपूर होने वाली है। ग्वालियर में चंदू चैंपियन मूवी के ट्रेलर लॉन्च के लिए खास स्क्रीनिंग रखी गई थी जहां एक्टर कार्तिक आर्यन फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला और निर्देशक कबीर खान की मौजूदगी में ट्रेलर को लॉन्च किया गया।

चंदू चैंपियन के लिए कार्तिक ने की बेहद मेहनत


चंदू चैंपियन मूवी के ट्रेलर लॉन्च इवेंद के दौरान फिल्म निर्देश कबीर खान ने कार्तिक आर्यन की जमकर तारीफ की। कबीर खान ने बताया कि कार्तिक ने फिल्म के लिए काफी मेहनत की है और 18 महीने तक दिन में सिर्फ एक बार खाना खाया है। कबीर खान ने कहा कि कार्तिक आर्यन ने चंदू चैंपियन के किरदार को निभाने के लिए बहुत ही अनुशासित जीवन जिया है और फिल्म के प्रति उनका समर्पण अकल्पनीय रहा है।
murlikant petkar

मुरलीकांत पेटकर के जीवन पर बनी है फिल्म?


‘चंदू चैंपियन’ फिल्म की कहानी मुरलीकांत पेटकर के जीवन पर आधारित है। मुरलीकांत पेटकर भारत के पहले पैरालंपिक गोल्ड मेडलिस्ट हैं। उन्होंने 50 मीटर फ्रीस्टाइल स्विमिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता है। मुरलीकांत पेटकर को पद्म श्री भी मिल चुका है। मुरलीकांत का जन्म 1944 में महाराष्ट्र के सांगली जिले में हुआ था। सितंबर 1965 में भारत-पाकिस्तान युद्ध में हवाई हमले के दौरान मुरलीकांत पेटकर की जांघ, गाल और खोपड़ी में नौ गोलियां लगीं थीं। इतना ही नहीं अफरा-तफरी के बीच सेना की एक जीप उनके ऊपर से गुजर गई। इस घटना के बाद मुरलीकांत की जिंदगी हमेशा के लिए बदल गई और उन्हें दिव्यांग घोषित कर दिया गया था।

Hindi News/ Gwalior / Chandu Champion Trailer: कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘चंदू चैंपियन’ का ट्रेलर रिलीज

ट्रेंडिंग वीडियो