scriptMP Police : अब 24 घंटे ऑन रहेंगे पुलिस के फोन, गोली-चाकू चले तो ‘टीआई’ होगा जिम्मेदार | MP Police Now police phones remain on 24 hours TI responsible for any crime in mp | Patrika News
ग्वालियर

MP Police : अब 24 घंटे ऑन रहेंगे पुलिस के फोन, गोली-चाकू चले तो ‘टीआई’ होगा जिम्मेदार

MP Police In Action : नवागत पुलिस अधीक्षक धर्मवीर यादव ज्वाइनिंग करते ही शहर और देहात के पुलिस अधिकारियों की बैठक में सख्ती से पेश आए, उन्होंने बढ़ते क्राइम पर नकेल कसने के लिए निर्देश जारी किए हैं…

ग्वालियरMar 13, 2024 / 10:35 am

Sanjana Kumar

mp_police_on_alert_now_police_phones_remain_on_24_hours.jpg

MP Police in Action: नवागत पुलिस अधीक्षक धर्मवीर यादव ने मंगलवार को ज्वाइनिंग करते ही शहर और देहात के पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर कहा जिले में सीधीसादी पुलिसिंग नहीं चाहिए। अपराधियों में डर पुलिस की सख्ती से होता है। इसलिए लक्ष्य निर्धारित कर काम करे। पुलिस का काम अपराधों पर लगाम कसना है वही दिखना चाहिए। पुलिस बदमाशों की सतत निगरानी करती है तो फिर अपराधी गोली, चाकू कैसे चलाने की हिम्मत कैसे करते हैं। अब किसी भी थाना क्षेत्र में गोली चली तो थाना प्रभारी जिम्मेदार होंगे।

नवागत पुलिस अधीक्षक धर्मवीर यादव ने मंगलवार शाम को जिले की कमान संभाली। एसएसपी राजेश चंदेल ने उन्हें कार्यभार सौंपा। नवागत एसपी यादव ने कहा जिला उनके लिए नया नहीं है। करीब 20 साल बाद यहां वापस लौटे हैं। समय के साथ चुनौतियां जरूर बढ़ी हैं। उन्हें खत्म करने का प्रयास रहेगा। आने वाला समय लोकसभा चुनाव का है लेकिन विधानसभा चुनाव की तैयारियों का फायदा मिलेगा।

एसपी यादव ने कहा जिले में बाहरी और लोकल अपराधियों का गठजोड़ चुनौती रहा है। क्राइम कंट्रोल के लिए अपराधियों के इस जाल को तोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा पब्लिक और पुलिस के बीच तालमेल जरूरी है। पुलिस को जनता के प्रति संवेदनशील होना चाहिए। यही कोशिश रहेगी थाने में शिकायत लेकर आने वाले को कोई परेशानी नहीं हो उस पर दबाव नहीं होना चाहिए। पुलिस उसकी बात को गंभीरता से सुने और उसका समाधान करे। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

 

वर्तमान समय में अपराधों पर नकेल के लिए सीसीटीवी अहम जरूरत है। यह जनता के सहयोग के बिना संभव नहीं है। पब्लिक की मदद से कैमरों की संख्या बढ़ाएंगे।

 

एसपी यादव ने कहा एएसपी भी गश्त करेंगे, इससे रात गश्त की निगरानी में कसावट आएगी। इसके अलावा थाना प्रभारियों का फोन राउंड द क्लॉक ऑन रहना चाहिए। रात को भी अगर किसी का कॉल आता है तो थाना प्रभारी उसे रिसीव करेंगे। उसकी समस्या के समाधान का प्रयास करेंगे। थानों के एंट्री और एक्जिट प्वाइंट पर जिक जैक लगाकर चैकिंग होगी।

– धार्मिक स्थल पर लाउड स्पीकर नहीं होना चाहिए

– सीएम हेल्पलाइन में शिकायतों का निराकरण जरूरी है

– 14 साल से कम उम्र के बच्चों के गुमइंसान होने की सूचना थाना प्रभारी एसपी को देंगे
– क्रॉस एफआइआर का चलन बंद होगा, दोनों पक्षों पर केस पूरी जांच पड़ताल के बाद ही होगा।

Home / Gwalior / MP Police : अब 24 घंटे ऑन रहेंगे पुलिस के फोन, गोली-चाकू चले तो ‘टीआई’ होगा जिम्मेदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो