scriptप्रदेश के इस क्षेत्र में हुआ शौचालय घोटाला, लाखों की रकम हो गया हेर-फेर | schoulaya ghotala in ghatigaon gwalior | Patrika News
ग्वालियर

प्रदेश के इस क्षेत्र में हुआ शौचालय घोटाला, लाखों की रकम हो गया हेर-फेर

प्रदेश के इस क्षेत्र में हुआ शौचालय घोटाला, लाखों की रकम हो गया हेर-फेर

ग्वालियरOct 29, 2018 / 02:26 pm

Gaurav Sen

schoulaya ghotala in ghatigaon gwalior

प्रदेश के इस क्षेत्र में हुआ शौचालय घोटाला, लाखों की रकम हो गया हेर-फेर

ग्वालियर। जिले की घाटीगांव जनपद पंचायत के उम्मेदगढ़ क्षेत्र में ओडीएफ प्रोग्राम के अंतर्गत शौचालय बनाने के लिए आई राशि 8 मृतक, 7 सरकारी कर्मियों सहित 238 हितग्राहियों के नाम से जारी हुई थी। इनमें 92 हितग्राहियों की राशि दूसरों के खाते में जमा करा दी गई। लगभग 11 लाख 4 हजार रुपए का यह गोलमाल सामने आने पर स्थानीय लोगों ने शिकायत की थी।

इसकी जांच के दौरान 64 हितग्राहियों ने बताया कि उनको राशि नहीं मिली है, जबकि 43 शौचालयों का कहीं नामोनिशान तक नहीं था और राशि आहरित कर ली गई थी। 29 हितग्राही गांव में निवासरत नहीं थे। जांच के दौरान 128 शौचालय ही बने हुए मिले। जांच में अधिकारियों द्वारा लीपापोती किए जाने के बाद अब फिर से शिकायत की गई है, ताकि वास्तविक दोषियों पर कार्रवाई हो सके।

इन मृतकों को मिला लाभ
जिन मृतकों के नाम लाभ दिया गया उनमें विद्या धाकड़, प्रभुदयाल धाकड़, अनेगा धाकड़, काशीराम धाकड़, रामचंद्र धाकड़, गोधा आदिवासी, रघुवीर तोमर, पुन्ना देवलाल, पप्पू आदिवासी पुत्र ग्यासी को हितग्राही बनाकर आवास और शौचालय का पैसा भुगतान कर दिया गया।

यह भी पढ़ें

छह दोस्तों ने फ्रेंड को दिया ऐसा दर्द,जीवनभर के लिए माता-पिता से कर दिया दूर

शासकीय कर्मी भी बनाए हितग्राही
जिन्हें हितग्राही बनाया गया उनमें जगदीश सिंह पेशे से शिक्षक हैं, कारंदा आदिवासी, कल्याण आदिवासी शासकीय पे्रस में हैं,माखन तोमर एफसीआइ में हैं, बटोई रजक तहसील में चौकीदार हैं, जनक सिंह शिक्षक हैं, अशोक सिंह न्यायालय में है।
यह भी पढ़ें

पत्नी से मारपीट कर युवक ने उठाया आत्मघाती कदम,साली ने रोते हुए बताई पूरी कहानी



हितग्राही कोई, पैसा किसी और खाते में

Breaking : पीताम्बरा पीठ पर दर्शन करने पहुंचे देवकीनंदन ठाकुर को पुलिस ने किया गिरफ्तार,समर्थकों में खलबली

गांव में जितने भी शौचालय और प्रधानमंत्री आवास बने हैं, उनमें आर्थिक अनियमितताएं हुई हैं। हितग्राहियों के हिस्से के 11 लाख 4 हजार रुपए दूसरों के खाते में अंतरित किए गए हैं। मृतकों को हितग्राही बनाकर पैसा निकाला गया है, इसकी जांच में भी अनियमितताएं बरती जा रही हैं, अब हमने फिर से इसकी जांच के लिए संभागायुक्त को आवेदन दिया है।
करन सिंह धाकड़, शिकायतकर्ता-निवासी उम्मेदगढ़

Home / Gwalior / प्रदेश के इस क्षेत्र में हुआ शौचालय घोटाला, लाखों की रकम हो गया हेर-फेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो