scriptबहन के रिश्ते से नाखुश भाई ने उठाया ऐसा कदम, रेलवे स्टेशन पर मच गया हड़कंप | youth suicide climbed on the roof in train in gwalior | Patrika News
ग्वालियर

बहन के रिश्ते से नाखुश भाई ने उठाया ऐसा कदम, रेलवे स्टेशन पर मच गया हड़कंप

ओएचई लाइन बंद कराकर उतारा गया युवक को, युवक ने फिर सुनाई पूरी कहानी

ग्वालियरNov 14, 2019 / 07:43 pm

Neeraj Chaturvedi

youth suicide climbed on the roof in train

बहन के रिश्ते से नाखुश भाई ने उठाया ऐसा कदम, रेलवे स्टेशन पर मच गया हड़कंप

ग्वालियर। घर से गुस्सा होकर लोग अक्सर घर छोड़कर चले जाते है,लेकिन गुरुवार को एक युवक अपनी बहन के रिश्ते से नाखुश होकर आत्महत्या करने के इरादे से प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर खड़ी लिंक एक्सप्रेस कर बोगी पर चढ़ गया। युवक के ट्रेन पर चढऩे की सूचना मिलते ही स्टेशन पर हडकंप मच गया। युवक को उतारने के लिए आरपीएफ के जवानों ने ओएचई लाइन बंद कराकर युवक को उतारा। गुरुवार की सुबह 8.45 बजे झांसी की ओर जाने वाली ट्रेन की जनरल बोगी पर एक युवक चढ़ गया।
बर्थडे के दो दिन बाद युवक की मौत, 28 नवंबर को होनी थी बड़े भाई की शादी, मातम में बदली खुशियां

इसके बाद इसे 8.57 बजे उतारने के बाद ट्रेन को चलाया गया। यह युवक बोगी के ऊपर चढ़कर ओएचई लाइन को पकडऩे का प्रयास कर रहा था। आरपीएफ ने जब इस युवक से पूछताछ की तो युवक ने अपना नाम मनोज प्रजापति निवासी बावन पायगा नई सड़क बताया। इसने बताया कि मेरी बहन की शादी घर वाले मेरी मर्जी के बिना कर रहे है। इसका मैने विरोध किया,लेकिन घर वाले तैयार नहीं हुए। इसी से दुखी होकर मैने ट्रेन से आत्महत्या करने की सोची। इसके चलते गुरुवार की सुबह 12 मिनट तक ओएचई लाइन को सुबह बंद रखा गया।
GF को ढाई साल तक रखा लिव इन रिलेशन में, बाद में प्रेमी ने की ये हरकत, युवती ने रोते हुए सुनाई LOVE STORY

youth suicide climbed on the roof in train
पहले बोला में फौजी हू
राजेश जब ट्रेन पर चढा तो अन्य यात्रियों के साथ आरपीएफ ने भी इसे समझाने का प्रयास किया तो युवक ने डराते हुए कहा कि मैं फौजी हू। मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है। इसके बाद जब आरपीएफ ने इससे पूछताछ की तो इसने अपने परिवार की पूरी बात बता दी।
कांग्रेस के दिग्गज विधायक को हाईकोर्ट से मिली जमानत, समर्थकों में खुशी की लहर

दो दिन पहले डबरा में हाई टेंशन लाइन पर चढ़ा था युवक
दो दिन पहले भी डबरा रेलवे स्टेशन पर झांसी एन्ड ( अप ट्रैक) की ओर निकली हाई टेंशन तारों पर एक युवक चढ़ गया। युवक को तारों पर चढ़ता देख यात्रियों ने डबरा रेलवे स्टेशन प्रबंधन को दी। जिसके बाद बिजली सप्लाई बंद कर दी गई और ट्रेनों को रोका गया।
जब ट्रेन की छत पर चढ़ गया यह युवक, रोकनी पड़ी ट्रेन

मौके पर जीआरपी और आरपीएफ टीम पहुंची और एम्बुलेंस को बुलाया गया। इसके बाद रेलवे मेंटेनेंस वाली गाड़ी बुलाई गई और युवक को सकुशल नीचे उतारा गया। युवक को वहां से आरपीएफ थाने ले जाया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो