छठ घाट का मामला उलझने पर सहायक अभियंता से मिले लोग

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/

हनुमानगढ़. जंक्शन में खुंजा नहर पर अधूरे घाट निर्माण को लेकर श्री सार्वजनिक छठ पूजा महोत्सव प्रबंध समिति ने सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता के नाम ज्ञापन सहायक अभियंता को सौंपा।

 

By: Purushottam Jha

Published: 28 Oct 2020, 10:14 AM IST

छठ घाट का मामला उलझने पर सहायक अभियंता से मिले लोग
हनुमानगढ़. जंक्शन में खुंजा नहर पर अधूरे घाट निर्माण को लेकर श्री सार्वजनिक छठ पूजा महोत्सव प्रबंध समिति ने सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता के नाम ज्ञापन सहायक अभियंता को सौंपा। इस मौके पर सभी ने अधूरे घाट निर्माण को शीघ्र पूर्ण कराने की मांग की। श्री सार्वजनिक छठ महोत्सव प्रबंध समिति के प्रवक्ता प्रदीप पाल, कमेटी प्रभारी केशवपाल, मिथिला सेवा समिति के अध्यक्ष बलदेव दास, श्री सार्वजनिक छठ महोत्सव प्रबंध समिति उप कोषाध्यक्ष रामसुरेमन, अनिल गुप्ता के नेतृत्व में पूर्वांचल समुदाय के लोग एकत्रित होकर सिंचाई विभाग पहुंचे और आरडब्लयूएसआरपी के सहायक अभियंता दिनेश खत्री को मुख्य अभियंता के नाम ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि गत वर्ष 20 अक्टूबर 2019 को हुई वार्ता में लिखित समझौते में शेष रहे खुंजा नहर पर 900 फुट में घाट निर्माण का कहा गया था। लेकिन आज दिनांक तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस बाबत पूर्व में भी सिंचाई विभाग के अधिकारियों को कई बार पत्र दिए गए लेकिन विभाग के अधिकारियों ने मात्र आश्वासन दिए, घाट निर्माण शुरू नहीं किया।
छठ पूजा महोत्सव में 22 दिन शेष हैं, घाट निर्माण नहीं होने से पूर्वांचल वासियों को भारी परेशानी उठानी पड़ती है। ज्ञापन में मुख्य अभियंता से खुंजा नहर पर शेष रहे 900 फुट घाट निर्माण कार्य अतिशीघ्र शुरू कराने की मांग की है। ज्ञापन में खुंजा नहर पर मात्र 20-20 फुट के शेष रहे निर्माण कार्य को घाट निर्माण बताना दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। उप ोषाध्यक्ष रामसुरेमन ने बताया कि जहां 20-20 फुट का निर्माण करवाया जा रहा है। उसके साथ ही 100-100 फुट तक सीढिय़ों के निर्माण कराने की भी मांग की गई। ज्ञापन में चेतावनी दी कि यदि कुछ दिनों में निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ तो भारी संख्या में पूर्वांचल समुदाय के लोग दो नवम्बर को सिंचाई विभाग का घेराव करेंगे। इस अवसर पर कमलेश यादव, रामजीलाल, सुभाष पारीक, पंकज, बबलू शर्मा, दयाशंकर, प्रेम कुमार, अक्षयलाल, संतोष कुमार, भजुराम सिंह, शिव शंकर, विजय गुप्ता, राजु कुमार, मदन गुप्ता, दिलीप कुमार, राजेश कुमार, मुकेश गुप्ता, मुन्ना रॉय, सुभाष कुमार, रंजीत कुमार, नीलू यादव, सुनील कुमार, कपिल देव, विजय कुमार, अन्नपूर्णा आध्यात्मिक सेवा समिति के दुर्गा प्रसाद शर्मा, रिजवान खान सहित काफी संख्या में सर्वसमाज के लोग उपस्थित थे।

पूर्वांचलवासी भी हमारे समाज का मुख्य हिस्सा, हर मूलभूत सुविधा करवाएंगे मुहैया
पूर्वांचल समाज के लोगों के साथ वार्ता में बोले सभापति गणेशराज बंसल
हनुमानगढ़. राजस्थान पूर्वांचल युवा समिति के बैनर तले सर्व समाज के लोगों ने नगरपरिषद सभापति गणेशराज बंसल को खुंजा घाट पर छठ पर्व के दौरान आ रही विभिन्न समस्याओं से अवगत करवाया। जगदीप सिंह विक्की ने बताया कि छठ पर्व के दौरान रात्रि को घाट पर अंधेरा रहता है। इस समय अपराधिक घटनाएं होने का भय बना रहता है और साथ ही नहर के साथ साथ कच्ची सड़क को पक्का करवाने की जरूरत है। नगर परिषद सभापति गणेश राज बंसल एवं निर्माण समिति अध्यक्ष सुमित रिणवा ने उपस्थित लोगों को आश्वस्त किया कि दीपावली से पूर्व पूर्वांचल वासियों को नगर परिषद छठ घाट पर हाई मास्क लाइट और कच्ची सड़क को पक्का करवाने की सौगात देगी। नगर परिषद सभापति गणेशराज बंसल ने कहा कि पूर्वांचलवासी हमारे समाज का अभिन्न अंग हैं और इन्हें किसी भी मूलभूत सुविधा से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा। एडवोकेट विजय सिंह चौहान ने बताया कि सर्व समाज के सहयोग से घाट का निर्माण भी शुरू हो गया है और पार्षदो एवं नगर परिषद सभापति के सहयोग से पूर्वांचल वासियों को नगरपरिषद द्वारा एक बड़ी सौगात मिली है। उन्होंने नगर परिषद सभापति गणेश बंसल, निर्माण समिति अध्यक्ष सुमित रणवा का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर पूर्व पार्षद सौरभ शर्मा, समाजसेवी ललित सोनी, विकास शर्मा, भंवर खान, मोहन गुप्ता, विकास बिश्नोई ,कृष्ण कुमार गुप्ता ,धनिक लाल गुप्ता ,सत्यव्रत गुप्ता ,अनिल कुमार, मुकेश कुमार गुप्ता ,अजय यादव, राजेश त्रिपाठी, बृजकिशोर, राधेश्याम बंसीवाल, राजेश साहनी, दयाशंकर, दीपक कश्यप ,संतोष कुमार ,राजू ,सोनू कुमार, मुन्ना, भाई राम, दयाशंकर श्याम सेवा समिति के प्रधान सुंदर अग्रवाल सहित सर्व समाज के लोग मौजूद थे।

Purushottam Jha Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned