इंग्लिश मीडियम सरकारी पाठशालाओं में प्रवेश के लिए निकाली लॉटरी

हनुमानगढ़. महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों की कक्षा छह में प्रवेश के लिए गुरुवार को लॉटरी निकाली गई। अब कक्षा 7 से 8 के लिए लॉटरी शुक्रवार को निकाली जाएगी।

By: adrish khan

Published: 22 Jul 2021, 09:07 PM IST

इंग्लिश मीडियम सरकारी पाठशालाओं में प्रवेश के लिए निकाली लॉटरी
हनुमानगढ़. महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों की कक्षा छह में प्रवेश के लिए गुरुवार को लॉटरी निकाली गई। अब कक्षा 7 से 8 के लिए लॉटरी शुक्रवार को निकाली जाएगी। कोहला स्थित ब्लॉक स्तरीय महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में एसीबीईओ दीपक मिड्ढ़ा, कालूराम गोदारा, नेतराम, दलीपराम, हरीराम स्वामी एवं मोटाराम मूंड की मौजूदगी में लॉटरी निकाली गई। प्राचार्य विराट तनेजा ने बताया कि हर कक्षा में सीट से अधिक संख्या में प्रवेश के लिए आवेदन मिले हैं।
इससे पहले कक्षा एक में प्रवेश के लिए मंगलवार को लॉटरी निकाली गई। जिले के सभी आठों विद्यालयों में लॉटरी निकाली गई। कक्षा एक में प्रवेश वास्ते निर्धारित 30 सीटों के लिए लॉटरी निकाली गई। जिला मुख्यालय स्थित महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में प्रवेश के लिए लॉटरी निकाल कर 96 बच्चों की प्रतीक्षा सूची जारी की गई। प्राचार्य गुरमीतसिंह बराड़ ने बताया कि राजस्थान के 33 जिला मुख्यालय और ब्लॉक लेवल पर गठित 205 अंग्रेजी मीडियम स्कूलों में प्रवेश के लिए 15 जुलाई तक आवेदन लिए गए थे। कक्षा एक में प्रवेश के लिए लॉटरी प्रक्रिया पूर्ण की गई। लॉटरी प्रक्रिया को निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराने के लिए एडीईओ माध्यमिकरणवीर शर्मा, विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य अश्विनी पारीक, नवीन मिड्ढ़ा, पार्षद रणजीत कौर आदि मौजूद रहे। एडीईओ रणवीर शर्मा ने बताया कि 96 बच्चों की प्रतीक्षा सूची तैयार की गई है। अगर पूरे वर्ष में कोई भी बच्चा अपनी टीसी लेकर जाता है तो प्रतीक्षा सूची के बच्चों को प्राथमिकता दी जाएगी। गांव कोहला स्थित ब्लॉक स्तरीय महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में लॉटरी निकाली गई। प्राचार्य विराट तनेजा ने बताया कि 108 आवेदन मिले थे। 30 सीटों के लिए लॉटरी निकाल कर 78 आवेदनों की प्रतीक्षा सूची तैयार की गई।

adrish khan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned