नाबालिग लड़की से बलात्कार के दोषी को दस साल कारावास

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/

हनुमानगढ़. 15 वर्षीय लड़की को घर से उठाकर ले जाने व नशीला पदार्थ देकर दुष्कर्म करने के मामले में गुरुवार को विशिष्ट न्यायाधीश पोक्सो मसरूरआलम खान ने एक जने को दोषी करार दिया। उसे दस साल कठोर कारावास तथा कुल 23 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।

By: adrish khan

Published: 26 Nov 2020, 05:38 PM IST

नाबालिग लड़की से बलात्कार के दोषी को दस साल कारावास
- दोषी युवक टिब्बी का निवासी
- 15 वर्षीय लड़की को उठाकर ले जाने व नशीला पदार्थ देकर दुष्कर्म का मामला
हनुमानगढ़. 15 वर्षीय लड़की को घर से उठाकर ले जाने व नशीला पदार्थ देकर दुष्कर्म करने के मामले में गुरुवार को विशिष्ट न्यायाधीश पोक्सो मसरूरआलम खान ने एक जने को दोषी करार दिया। उसे दस साल कठोर कारावास तथा कुल 23 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माना अदा नहीं करने पर दोषी अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। राज्य सरकार की ओर से मामले की पैरवी विशिष्ट लोक अभियोजक विनोद डूडी ने की।
प्रकरण के अनुसार 11 फरवरी 2018 को टिब्बी थाने में किशोरी को उठाकर ले जाने व उसे बंधक बनाकर दुष्कर्म करने का मामला दर्ज कराया गया। पीडि़ता के पिता ने पुलिस को रिपोर्ट दी कि राजू उर्फ रज्जू पुत्र नजीर निवासी टिब्बी 4 फरवरी की रात उसके घर में घुसा। उसकी 15 वर्षीय पुत्री को उठाकर ले गया। फिर उसे कोई नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया तथा अबोहर ले गया। वहां पीडि़ता को तीन दिन बाद होश आया। इस अवधि में आरोपी ने उससे कई बार दुष्कर्म किया। जब पीडि़ता ने उसे घर जाने को कहा तो आरोपी ने डराया-धमकाया। परिवार को जान से मारने की धमकी दी। टिब्बी पुलिस ने आरोपी की लोकेशन पता कर अबोहर से किशोरी को दस्तयाब किया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अनुसंधान पूर्ण कर विभिन्न धाराओं में आरोपी के खिलाफ चालान पेश किया। न्यायालय ने उसे विभिन्न धाराओं में दोषी माना। आरोपी राजू उर्फ रज्जू को आईपीसी की धारा 363 में पांच वर्ष, 366 में सात वर्ष, 376(2)(एन) में दस वर्ष, 376(2)(आई) में दस वर्ष, 450 में पांच वर्ष तथा धारा 457 में तीन वर्ष कारावास की सजा सुनाई। इसके अलावा पोक्सो की धारा 52/6 में दस वर्ष कारावास की सजा सुनाई। इन समस्त धाराओं में कुल 23 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। सभी सजाएं एक साथ चलेंगी।

adrish khan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned