रेलवे स्टेशन में टिन शेड छोटा पडऩे से यात्री होते है परेशान

रेलवे स्टेशन में टिन शेड छोटा पडऩे से यात्री होते है परेशान

sanjeev dubey | Publish: Sep, 08 2018 11:49:44 AM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

फुट ब्रिज हो रहा जर्जर, शौचालयों की नहीं होती सफाई

टिमरनी. स्थानीय रेलवे स्टेशन पर अव्यवस्थाओं एवं सुविधाओं के अभाव में यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर यात्रियों के बैठने के लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। जिससे उन्हें बारिश में परेशानी होती है। जिसके चलते यात्री प्लेटफार्म पर लगे पेड़ों के नीचे बैठकर टे्रनों का इंतजार करते है। प्लेटफार्म नंबर एक एवं दो पर टीन शेड की लंबाई काफी कम है। इससे बारिश के दौरान यात्रियों की भीड़ अधिक होने पर भींगते हुए ट्रेनों का इंतजार करना पड़ता है। लेकिन रेलवे द्वारा प्लेटफर्म पर यात्रियों के बैठने के लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं की जा रही है। प्लेटफार्म पर बने शौचालयों की नियमिति सफाई नहीं होने से गंदगी का अंबार लगा रहता है। छिपानेर मार्ग पर रेलवे गेट के बंद होने की वजह से दोनों ओर वाहनों की कतार लगी रहती है। प्लेटफार्म छोटा होने से टे्रन गेट पर आकर ही रूकती है। टिकिट घर के ऊपर बारिश से बचने के लिए पन्नी लगाना पड़ता है।

फुटब्रिज का गिरने लगा प्लास्टर बाहर आए लोहे के सरिए
स्टेशन के फुट ब्रिज के नीचे का प्लास्टर गिरने लगा है। इससे ब्रिज के सरिए बाहर निकल गए है। लोग फुट ब्रिज का उपयोग करने की वजाए सीधे रेलवे पटरी पार कर एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर पहुंच जाते है। नागरिकों का कहना है फुटब्रिज जर्जर होने से कभी भी हादसा हो सकता है। इसकी मरम्मत किया जाना चाहिए।

रात में प्लेटफार्म पर पसर जाता है अंधेरा-
रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म के एक हिस्से में बिजली की व्यवस्था नहीं होने से अंधेरा पसरा रहता है। जिसके चलते रात में प्लेटफार्म पर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। गेटमैन के कमरे के पीछे के हिस्से के प्लेटफार्म पर अंधेरा होने से यात्रियों को भी खासी दिक्कतें होती है। इस संबंध में स्टेशन प्रबंधक व्हीएन गौर का कहना है कि वे अभी अवकाश पर है।

Ad Block is Banned