scriptशिक्षक नदारद, रसोइयों ने खोला ताला तो कहीं अतिथि शिक्षक के भरोसे रहे स्कूल | Teacher absent, cooks opened school | Patrika News

शिक्षक नदारद, रसोइयों ने खोला ताला तो कहीं अतिथि शिक्षक के भरोसे रहे स्कूल

locationहरदाPublished: Nov 02, 2018 03:13:20 pm

Submitted by:

poonam soni

मप्र स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होने गए थे शिक्षक

school

शिक्षक नदारद, रसोइयों ने खोला ताला तो कहीं अतिथि शिक्षक के भरोसे रहे स्कूल

कांकरिया. हरदा में आयोजित हुए मप्र स्थापना के जिला स्तरीय कार्यक्रम में शिक्षकों के चले जाने से स्कूलों में ताले लगे रहे। इसके चलते बच्चे स्कूल परिसर में परेशान होते रहे। जानकारी के अनुसार सुबह साढ़े 11 से 12.30 बजे तक प्राथमिक स्कूल के बच्चे स्कूल का ताला खुलने के इंतजार में खड़े रहे। इसके बाद रसोइयों ने ताले खोले। शाला की सहायक शिक्षिका सुषमा राठौर ने दोपहर 2 बजे शाला पहुंची। वहीं शिक्षक छुट्टी होने तक भी शाला में नहीं पहुंच पाए, वहीं प्राथमिक शाला बारंगी में 11.30 बजे बच्चों ने स्वयं ताले खोलकर प्रार्थना की। बारंगी मिडिल स्कूल की सहायक शिक्षिका आरती यादव ने बताया कि वह जिला स्तरीय कार्यक्रम से जल्दी आकर प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला दोनों में बच्चों की व्यवस्था बनाने के लिए पहुंच गईं थीं। मिडिल स्कूल की सहायक शिक्षिका संगीता परते ने बताया यहां स्टॉफ में दो शिक्षिका ही है। अतिथि शिक्षक नहीं होने के कारण कार्यक्रम से आने के बाद शाला खुली। जन शिक्षक विजय कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि जिलास्तरीय कार्यक्रम से जाने के बाद जो शिक्षक शाला में उपस्थित नहीं हुए उनका पता कर कार्रवाई की जाएगी। कई स्कूलों में तो शाम साढ़े 4 बजे तक भी शिक्षक नहीं पहुंचे थे।

हंडिया पत्रिका. मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के मौके पर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला मुख्यालय हरदा में गुरुवार को आयोजित मतदाता जागरुकता दिवस पर शिक्षकों के शामिल होने से स्कूलों में ताले लगे रहे। जानकारी के अनुसार शासकीय संस्था में कार्यरत् शिक्षकों की ड्यूटी लगाए जाने से हंडिया संकुल के अंतर्गत आने वाली 9 माध्यमिक शाला एवं 29 प्राथमिक शाला गुरुवार को अतिथि शिक्षक के भरोसे रहीं, वहीं प्राथमिक शाला ढेकी में ताला लटका हुआ दिखाई पड़ा। इन शालाओं में एक दो अतिथि शिक्षक 400 से अधिक बच्चों को संभालते हुए नजर आए, तो वहीं कई सालों में बच्चे ही शिक्षक बनकर पढ़ाई करते नजर आए। इस संबंध में जन शिक्षक जन शिक्षक अनूप शर्मा ने बताया कि शासन के निर्देश अनुसार शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई थी। मगर स्कूलों में ताला लगाना गलत है। इस संबंध में अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। वहीं संकुल प्रभारी सीमा ओनकार सभी शालाओं में शिक्षकों को वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए थे। साथ ही मध्यान्ह भोजन भी सुचारु रखने के लिए कहा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो