scriptUP Weather Update: सीतापुर, हरदोई सहित कई जिलों में गर्म हवा, पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून ने दी दस्तक | Heat Wave grips several districts of UP including Sitapur, Hardoi | Patrika News
हरदोई

UP Weather Update: सीतापुर, हरदोई सहित कई जिलों में गर्म हवा, पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून ने दी दस्तक

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, सीतापुर और हरदोई सहित उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गर्म हवाएं चल रही हैं, जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून ने अपनी दस्तक दे दी है।

हरदोईJun 23, 2024 / 08:05 am

Ritesh Singh

Weather

Weather


उत्तर प्रदेश के मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, सीतापुर, हरदोई और आसपास के जिलों में गर्म हवाओं का सिलसिला जारी है, जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी ओर, पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून ने अपनी दस्तक दे दी है, जिससे वहां के लोगों को गर्मी से राहत मिली है।
यह भी पढ़ें

 IPS Transfer: यूपी में 16 सीनियर IPS अधिकारियों का तबादला, देखें लिस्ट

मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सीतापुर, हरदोई और लखीमपुर खीरी जैसे जिलों में पिछले कुछ दिनों से तापमान में लगातार वृद्धि हो रही है। इन क्षेत्रों में लू का प्रकोप जारी है, जिसके चलते लोग घरों में रहने को मजबूर हैं। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को हिदायत दी है कि वे बिना जरूरत के घर से बाहर न निकलें और पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं।
यह भी पढ़ें

अब यूपी में बिजली रिचार्ज सिस्टम: सीएम योगी के निर्देश पर शुरू हुई तैयारी 

वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून ने समय पर दस्तक दी है। वाराणसी, गोरखपुर, आजमगढ़, और आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश के साथ मानसूनी हवाएं चल रही हैं। इससे वहां के किसानों के चेहरे पर खुशी लौट आई है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों में इन क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है, जिससे खरीफ की फसल की बुवाई में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें

लखनऊ वासियों के लिए खुशखबरी: गोमतीनगर-हावड़ा और वाराणसी-मुंबई समर स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत 

गर्म हवाओं का प्रकोप: सीतापुर, हरदोई और लखीमपुर खीरी सहित कई जिलों में गर्म हवाएं चल रही हैं, जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की हिदायत: स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को लू से बचने के लिए घर में रहने और पर्याप्त मात्रा में पानी पीने की सलाह दी है।

पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून

वाराणसी, गोरखपुर, आजमगढ़ और आसपास के क्षेत्रों में मानसून की दस्तक से हल्की बारिश शुरू हो गई है, जिससे किसानों को राहत मिली है।

आने वाले दिनों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले कुछ दिनों में भारी बारिश की संभावना है, जिससे खरीफ की फसल की बुवाई में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें

UP Weather Update: लखनऊ, लखीमपुर सहित आंधी-तूफान का कहर: 48 घंटों में 6 लोगों की मृत्यु, तापमान में गिरावट

उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में मौसम का यह बदलाव अलग-अलग प्रभाव डाल रहा है। जहां एक ओर सीतापुर और हरदोई में गर्म हवाओं से लोग परेशान हैं, वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून की दस्तक से किसानों को राहत मिली है। मौसम विभाग ने सभी से सावधानी बरतने और मौसम की ताजा जानकारी पर नजर रखने की अपील की है।

Hindi News/ Hardoi / UP Weather Update: सीतापुर, हरदोई सहित कई जिलों में गर्म हवा, पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून ने दी दस्तक

ट्रेंडिंग वीडियो