scriptलखनऊ वासियों के लिए खुशखबरी: गोमतीनगर-हावड़ा और वाराणसी-मुंबई समर स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत | Lucknow-Gomti Nagar-Howrah and Varanasi-Mumbai summer special trains have been started. | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ वासियों के लिए खुशखबरी: गोमतीनगर-हावड़ा और वाराणसी-मुंबई समर स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत

नियमित ट्रेनों में यात्रियों की लंबी प्रतीक्षा सूची के बीच, पूर्वोत्तर रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए गोमतीनगर-हावड़ा समर स्पेशल ट्रेन और वाराणसी-मुंबई समर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इससे सैकड़ों मुसाफिरों को राहत मिलेगी।

लखनऊJun 22, 2024 / 09:52 am

Ritesh Singh

Railway

Railway

Railway Time Table: लखनऊ के गोमतीनगर से हावड़ा के लिए समर स्पेशल ट्रेन शनिवार को शुरू की जाएगी। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने जानकारी दी कि 05186 गोमतीनगर-हावड़ा समर स्पेशल ट्रेन रविवार को गोमतीनगर से 17:30 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, देवरिया सदर, सीवान, छपरा, हाजीपुर, शाहपुर पटोरी, बरौनी, झाझा, जसीडीह, चितरंजन, आसनसोल, बर्द्धमान होते हुए अगले दिन 15:30 बजे हावड़ा पहुंचेगी। इस समर स्पेशल ट्रेन में 12 स्लीपर, दो जनरल, एक साधारण कुर्सीयान और दो एसएलआरडी समेत कुल 17 कोच होंगे। यह ट्रेन सिर्फ गोमतीनगर से हावड़ा के लिए एकल यात्रा के लिए संचालित होगी।

वाराणसी-मुंबई समर स्पेशल ट्रेन

लखनऊ से होकर गुजरने वाली वाराणसी-मुंबई सीएसटीएम समर स्पेशल ट्रेन भी शनिवार को चलेगी। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि 1058 वाराणसी-मुंबई समर स्पेशल ट्रेन शनिवार को 15:30 बजे वाराणसी से रवाना होगी और 19:45 बजे लखनऊ पहुंचेगी। यह ट्रेन कानपुर, उरई, झांसी, बीना, भोपाल, इटारसी, खंडवा, भुसावल, नासिक, मनमाड, इगतपुरी, कल्याण, ठाणे, दादर रुकते हुए तीसरे दिन 00:25 बजे मुंबई सीएसटी पहुंचेगी।
यह भी पढ़ें

IPS Transfer: यूपी में 16 सीनियर IPS अधिकारियों का तबादला, देखें लिस्ट 

यात्रियों को मिलेगी राहत

गोमतीनगर-हावड़ा और वाराणसी-मुंबई समर स्पेशल ट्रेनों के शुरू होने से यात्रियों की लंबी प्रतीक्षा सूची में कमी आएगी और उन्हें यात्रा करने में आसानी होगी।

विशेष ट्रेन की समय सारणी

05186 गोमतीनगर-हावड़ा समर स्पेशल ट्रेन रविवार को 17:30 बजे गोमतीनगर से रवाना होकर अगले दिन 15:30 बजे हावड़ा पहुंचेगी। इसी प्रकार, 1058 वाराणसी-मुंबई समर स्पेशल ट्रेन शनिवार को 15:30 बजे वाराणसी से रवाना होकर 19:45 बजे लखनऊ पहुंचेगी और तीसरे दिन 00:25 बजे मुंबई सीएसटी पहुंचेगी।
यह भी पढ़ें

UP Weather Update: लखनऊ, लखीमपुर सहित आंधी-तूफान का कहर: 48 घंटों में 6 लोगों की मृत्यु, तापमान में गिरावट

ट्रेन की सुविधाएं

गोमतीनगर-हावड़ा समर स्पेशल ट्रेन में 12 स्लीपर, दो जनरल, एक साधारण कुर्सीयान और दो एसएलआरडी कोच शामिल हैं, जिससे यात्रियों को आरामदायक यात्रा का अनुभव होगा। समर स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी, खासकर उन लोगों के लिए जो लंबे समय से प्रतीक्षा सूची में थे। इन नई ट्रेनों के चलने से लखनऊ और अन्य शहरों के यात्रियों के सफर को सरल और सुलभ बनाया जा सकेगा।

Hindi News/ Lucknow / लखनऊ वासियों के लिए खुशखबरी: गोमतीनगर-हावड़ा और वाराणसी-मुंबई समर स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत

ट्रेंडिंग वीडियो