CORONAVIRUS IN BRITAIN : लॉकडाउन खोलने में जल्दबादी से होंगी एक लाख मौतें

कोरोना में लॉकडाउन खोलने में जल्दबाजी को लेकर वहां के साइंटिस्टों ने चेतावनी दी है कि यहां इस साल के अंत तक एक लाख लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो सकती है। इसलिए विशेष सावधानी की जरूरत होगी।

By: Ramesh Singh

Updated: 10 May 2020, 10:28 PM IST

लंदन. ब्रिटेन में लॉकडाउन में सोमवार से ढील को लेकर ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देश को संबोधित किया। उन्होंने स्टे होम की बजाय स्टे सेफ, स्टे अलर्ट का स्लोगन जारी किया। वहीं दूसरी ओर वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि यदि लॉकडाउन खोलने में जल्दबाजी की तो 2021 तक एक लाख मौतें हो सकती हैं। गौरतलबल हो कि इस समय 18 हजार केस रोजाना आ रहे हैं।

गाइडलाइन तोडऩे पर 2.8 लाख रुपए का जुर्माना
बोरिस जॉनसन ने पांच चरणों में लॉकडाउन खोलने की बात कही है। अर्थव्यवस्था को संचालित करने के लिए व्यवसायों, फर्मों के लिए विस्तृत गाइडलाइन का पालन करना करना जरूरी होगा। बुधवार से पार्क खुलेंगे। इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क पहनना जरूरी होगा। कार्यालयों में जरूरी गाइडलाइन को प्रकाशित कर सभी को जागरूक करना होगा। नियमों का उल्लंघन करने पर 2.8 लाख रुपए जुर्माना देना होगा।
ब्रिटिश सरकार के साइंटिफिक एडवाइजरी ग्रुप फॉर इमर्जेंसीज ने चेतावनी दी है कि यदि लॉकडाउन खोलने में जरूरी एहतियात बरतने में लापरवाही की गई तो साल के अंत तक 100,00 मौतें हो सकती हैं।

coronavirus prevention
Ramesh Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned