scriptहड्डियों को मजबूत करता है भिंडी का जूस, इस तरह करें तैयार | Lady's juice strengthens bones, prepare in this way | Patrika News

हड्डियों को मजबूत करता है भिंडी का जूस, इस तरह करें तैयार

locationमुंबईPublished: Apr 21, 2021 09:23:25 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

हड्डियों को मजबूत करता है भिंडी का जूस, इस तरह करें तैयार

 भिंडी

भिंडी

वैसे तो भिंडी की सब्जी अधिकतर लोगों को पसंद आती है। इसलिए घर में भिंडी की सब्जी को कई तरीके से तैयार करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है इसका जूस भी शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है। आज हम आपको भिंडी का जूस तैयार करने का तरीका बताएंगे।
भिंडी में विटामिन सी, आयरन, फोलेट, एंटीबैक्टीरियल तत्व, एंटीडायरियाल तत्व और फाइबर भरपूर मात्रा में होता है। इसलिए भिंडी की सब्जी भी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है। अगर आप इसका जूस तैयार करके पीएंगे, तो वह भी आपके शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होगा।
भिंडी का जूस तैयार करने के लिए आप पांच ताजा भिंडी ले और करीब एक कप पानी लें। अब भिंडी को धोकर अच्छे से साफ कर ले और भिंडी को मिक्सर में पानी के साथ डालकर ग्राइंड कर लें। इसके बाद यह जूस तैयार हो गया है। इसको आप छानकर पी सकते हैं।
आपको बता दें कि भिंडी का जूस आपके हार्ट के लिए बहुत फायदेमंद है। यह आपके कोलेस्ट्रोल लेवल को कंट्रोल करता है और कब्ज की शिकायत दूर करता है। भिंडी में एंटीबैक्टीरियल तत्व होते हैं। जिस कारण यह संक्रमण से आपको बचाता है। यह खांसी और गले की खराश में भी राहत दिलाता है। भिंडी से विटामिन के मिलता है। यह जूस सप्ताह में 1 से 2 बार पीने पर आपके शरीर को कई प्रकार के फायदे होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो