Lockdown : घर पर बैठकर इन घरेलू नुस्खों से चमकाए चेहरा, 21 दिनों में पाएं निखरा चेहरा

highlights

-Lockdown के चलते सभी लोग अपने-अपने घरों पर कैद हो गए है।

-कई कंपनियों ने लोगों को Work From Home भी दे दिया है

-इस माहौल में वे बाहर न निकल सके घर से ही अपना काम करें

 

 

Ruchi Sharma

26 Mar 2020, 12:24 PM IST

नई दिल्ली. पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के मामले दिनप्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए देश को 21 दिनों तक लॉकडाउन कर दिया गया है। Lockdown के चलते सभी लोग अपने-अपने घरों पर कैद हो गए है। कई कंपनियों ने लोगों को Work From Home भी दे दिया है। ताकि इस माहौल में वे बाहर न निकल सके घर से ही अपना काम करें। ये मौका उन महिलओं के लिए अच्छा है जो बाहर फील्ड में रही हैं व प्रदूषण के कारण चेहरा मुरझा-सा जाता है। धूप, ठंडा मौसम, सूखी हवा त्वचा को खराब करके उसे रूखा और बेजान बना देती है। भागदौड़ के बीच अपनी स्किन का ध्यान नहीं रख पाती थी या फिर स्किन केयरिंग के लिए सिर्फ पार्लर पर ही डिपेंडेंट थी।


दही के साथ बेसन

किसी भी घर में ब्यूटी प्रोडक्ट की सभी चीजें बेशक से मौजूद न हो लेकिन दही और बेसन आसानी से मिल जाता है। लॉकडाउन के समय आप रोजाना दही और बेसन के मास्क को अप्लाई कर सकती हैं। आप चाहें तो बेसन और दही के फेस मास्क को बनाते वक्त उसमें एक चम्मच हल्दी मिला सकती हैं। बेसन स्किन को ग्लोइंग बनाने का काम करता है। वहीं, बात दही की जाए तो इससे त्वचा को मॉइस्चाइजर मिलता है. सिर्फ चेहरे नहीं आप दही और बेसन को अपनी पूरी बॉडी पर अप्लाई कर सकती हैं।


ग्रीन टी का करें इस्तेमाल

सुन्दर और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप ग्रीन टी का इस्तेमाल कार सकते है। अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे और मुहासे है तो ग्रीन टी आपके लिए बहुत फायदेमंद है। ग्रीन टी की मदद से आप अपने चेहरे के सभी निशान और सनबर्न से जो भी हुए है उन्हें मिटा सकते है। यह एक हर्बल तरीका है।

संतरे के छिलके को पीस कर लगाए पैक

अगर आप अपनी स्किन को चमकता हुआ देखना चाहते है तो संतरे का इस्तेमाल करे। संतरा आपकी दो तरह से मदद करता है पहला तो संतरे का जूस आपके लिए बहुत फायदेमंद होता है दूसरा अगर आप संतरे के छिलके को पीस कर उसका फेस पैक बनाकर लगाएंगे तो आपकी सुंदरता दोगुनी हो जाएगी। आपकी स्किन चमकने लगेगी।

अखरोट के तेल का करें प्रयोग

अखरोट भी आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है। अखरोट में ओमेगा 3 के फैटी एसिड्स पाए जाते है जो आपकी सुन्दर दिखने में मदद करते है। अगर आप चाहे तो अखरोट के आयल से अपनी स्किन की मसाज करे ऐसा करने से आपकी सुंदरता वापस आजाएगी।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned