सर्जरी कराकर पुरुष बनी एलेन पेज, खुद को लेस्बियन बता की थी फीमेल डांसर से शादी

By: पवन राणा
| Published: 27 May 2021, 05:59 PM IST
सर्जरी कराकर पुरुष बनी एलेन पेज, खुद को लेस्बियन बता की थी फीमेल डांसर से शादी

लड़की से लड़का से बनीं एक्ट्रेस ऐलन पेज ने अपनी एक नई फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है। इसमें वह शर्टलेस नजर आ रही हैं। पेज ने पिछले साल खुद के सर्जरी कराकर पुरुष बनने की जानकारी साझा की थी।

मुंबई। 'द अंब्रेला अकेडमी', 'जूनो' और 'इंसेप्शन' जैसी फिल्मों से मशहूर हॉलीवुड एक्ट्रेस एलेन पेज अब सर्जरी करवाकर पुरुष बन चुकी हैं। इस बात का खुलासा पेज ने दिसंबर, 2020 में एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए किया था। हाल ही एलेन ने अपनी एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वह स्विमिंग पूल के किनारे खड़े हैं। उन्होंने शर्ट नहीं पहन रखा है। वे केवल शॉर्ट्स में नजर आए।

पिछले दिनों एलेन पेज का इंटरव्यू ओपेरा विन्फ्रे ने लिया। इस इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने लड़की से लड़का बनने की कहानी और इसके पीछे कारणों का जिक्र किया।

actress_turn_man_pic.png

पिछले साल दिसंबर में पेज ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर अपने जेंडर बदलने की घोषणा करते हुए लिखा था,' दोस्तों, अब मैं ट्रांसजेंडर हूं। इस यात्रा में आपकी ओर से मिले सहयोग और प्यार के लिए आभारी हूं।' उन्होंने इस पोस्ट में ट्रांसजेंडर समुदाय पर हो रहे अत्याचारों पर चिंता व्यक्त की और कहा कि वे अपने समुदाय के हितों के लिए जो कर सकते हैं, जरूर करेंगे।

actress_turn_man_photo.png

इस महीने के शुरूआत में पेज ने ओपेरा विन्फ्रे से इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें किशोर अवस्था में शरीर में बदलाव देखने को मिले। इनसे वह असहज महसूस करते थे। उस दौरान वह टॉमबॉय की तरह रहते थे।

यह भी पढ़ें : पूजा के लिए अंकिता लोखंडे के घर पहुंची किन्नर पूजा शर्मा, एक्ट्रेस ने पैर छूकर लिया आशीर्वाद

actress_turn_man_image.png

जैसे—जैसे हॉलीवुड में उनका करियर चरम पर जा रहा था, शरीर से उन्हें उतनी ही परेशानी होनी लगी थी। उनके अनुसार, 2007 में फिल्म 'जूनो' के लिए ऑस्कर रेड कारपेट पर जो ड्रेस पहनी थी, उसकी तस्वीरें वे देख नहीं पा रहे थे। असल में लेडीज ड्रेस में वे खुद को सहज नहीं पाते थे। 'जूनो' के लिए पेज को बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया था।

actress_turn_man_pics.png

पेज ने जब सर्जरी करवाई और नया जीवन पा लिया, तब उन्हें सजह महसूस होने लगा। उनका कहना था,'मैं चाहता हूं कि लोग जानें कि ये मेरे लिए जीवन बदलने जैसा था, मेरा मानना है कि ये जीवन बचाने जैसा है और यह बाकी लोगों के लिए भी हो सकती है।'

यह भी पढ़ें : Laxmii में ट्रांसजेंडर का किरदार करने पर बोले शरद केलकर- फिल्म के बाद मेरे मन में उनके लिए सम्मान बढ़ा है

actress_turn_man_photos.png

पेज ने साल 2014 में खुद को लेस्बियन बताया था और 2018 में कनाडा की डांसर एम्मा पोर्टर से शादी कर ली थी। यह शादी ज्यादा नहीं चली और 2021 में उनका तलाक हो गया।

( Photos Credit : instagram.com/elliotpage/ )