चैडविक बोसमैन के निधन के बाद वायरल हो रहा है उनका वीडियो, कहा था- मौत को हमारे कल्चर में अंत नहीं माना जाता

By: Sunita Adhikari
| Published: 30 Aug 2020, 08:58 AM IST
चैडविक बोसमैन के निधन के बाद वायरल हो रहा है उनका वीडियो, कहा था- मौत को हमारे कल्चर में अंत नहीं माना जाता
Chadwick Boseman Death

  • चैडविक बोसमैन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। उस वीडियो में चैडविक बोसमैन एक डायलॉग कहते नजर आ रहे हैं- मौत को हमारे कल्चर में अंत नहीं माना जाता।

नई दिल्ली: साल 2018 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म Black Panther के एक्टर चैडविक बोसमैन का शनिवार को निधन (Chadwick Boseman Death) हो गया। चैडविक बोसमैन ने 42 साल की उम्र में लॉस एंजलिस स्थित अपने घर में परिवार के बीच आखिरी सांस ली। ब्लैक पैंथर एक्टर को चार साल से कोलोन कैंसर था। वह अपनी बीमारी के दौरान ही फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। उनके निधन से हॉलीवुड से बॉलीवुड को गहरा झटका लगा है। मार्वल की सीरीज का भारत में काफी क्रेज है। ऐसे में चैडविक बोसमैन की भारत में भी काफी फैन फॉलोइंग है। उनकी निधन की खबर सुनने के बाद फैंस उन्हें याद कर रहे हैं और उनकी पुरानी वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं।

चैडविक बोसमैन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। उस वीडियो में चैडविक बोसमैन एक डायलॉग कहते नजर आ रहे हैं- 'मौत को हमारे कल्चर में अंत नहीं माना जाता। ये एक जगह से निकलने की तरह है। इससे आप एक ऐसे हरे मैदान में जाते हैं, जहां आप हमेशा दौड़ेंगे।'

इसके अलावा भी चैडविक बोसमैन के कई डायलॉग्स हैं जिनकी चर्चा सोशल मीडिया पर हो रही है। आपको बता दें कि चैडविक बोसमैन ने निधन पर उनके परिवार ने एक बयान जारी किया था। जिसमें लिखा था, 'एक सच्चे योद्धा, चैडविक ने अपने संघर्ष के द्वारा आप तक वो सारी फिल्में पहुंचाई, जिन्हें आपने बेहद प्यार दिया। परिवार ने बताया कि चैडविक बीते चार साल से फिल्मों की शूटिंग के साथ-साथ अपने सर्जरी और कीमोथैरेपी भी करवा रहे थे। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके लिए ब्लैक पैंथर फिल्म में सम्राट टि-चाला का रोल करना उनके लिए काफी सम्मान की बात थी।'

चैडविक बोसमैन को उनकी सुपरहिट फिल्म ब्लैक पैंथर के लिए जाना जाता है। इस फिल्म में उन्होंने वकांडा के राजा टीचाला का किरदार निभाया था। इसके अलावा भी चैडविक बोसमैन ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं, जिसमें 42, गेट ऑन अप और मैसेज फ्रॉम द किंग आदि फिल्में शामिल हैं।