scriptHome and natural remedies : ठंड में चहरे के लिए अपनाए ये फेस पैक | face pack for winter | Patrika News

Home and natural remedies : ठंड में चहरे के लिए अपनाए ये फेस पैक

locationनई दिल्लीPublished: Nov 06, 2021 05:43:22 pm

Submitted by:

Divya Kashyap

ठंड के मौसम में रखना चाहते हैं अपने फेस का ख्याल तो आज इस आर्टिकल में दिए गए फेस पैक को जरूर अपनाए। और पाए पूरे ठंड में खिला खिला बेदाग चेहरा। और रखे अपना खास ख्याल।

ठंड में चहरे के लिए अपनाए ये फेस पैक

face pack for winter

नई दिल्ली । यदि आप ठंड के समय में फेस पैक को इस्तिमाल करने से डरते हैं । तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं । की आप किस प्रकार के फेस पैक का इस्तिमाल कर ठंड के मौसम में अपनी स्किन का ग्लो कायम रख सकते हैं। ठंड में आपकी स्किन को अलग अलग प्रकार की थेरपी और फेस पैक की आवश्यकता होती है । तो आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहें हैं । की ऐसे कौन कौन से फेस पैक हैं जो ठंड के मौसम आपके चेहरे के ग्लो को बढ़ाएंगे साथ ही उन्हें और हैल्थी बनायेंगे।
homemadefacepackforglowingskinduringwinte.jpg
किसी भी फेस पैक को लगाने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर लें। इसके लिए आप गुलाब जल या टोनर का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसा करने से चेहरे पर जमा धूल, गंदगी कणों आदि से छुटकारा पाने में मदद मिलती है। यदि आप फेसवॉश कर पाएं तो यह और भी बेहतर होगा।
बनाना और हनी फेस पैक

मैश किए हुए केले में 1 चम्मच शहद डालकर अच्छी तरह मिलाएं। यदि आपकी त्वचा सूखी है, तो आप इसमें थोड़ी सी मलाई मिला सकते हैं। अब ब्रश की मदद से पूरे चेहरे पर फेस पैक लगाएं। इस पैक से आपको इंस्टेंट मिलेगा। पैक सूखने के बाद, अपना चेहरा साफ पानी से धो लें।
दूध क्रीम और हल्दी का फेस पैक

आपको बता दें कि दूध क्रीम और हल्दी का फेस पैक सर्दियों में उन लोगों के लिए सबसे अधिक लाभकारी है, जिनकी त्वचा ड्राई भी है और संवेदनशील भी। क्योंकि ऐसी त्वचा बहुत तेजी से अपनी नमी खोती है और सर्द हवा के थपेड़े उसे बेजान बना देते हैं। ऐसे में दूध क्रीम त्वचा को अंदर से पोषण देती है तो हल्दी ड्राईनेस के कारण होनेवाली त्वचा संबंधी समस्याओं को बढ़ने से रोकती है।
ऐसे पोषण देता है केला

आपको बता दें कि केले में आयरन प्रचुर मात्रा में पाया जाता है। इसके साथ ही यह एक नैचरल मॉइश्चराइजर के रूप में भी काम करता है। जब आप शहद के साथ केले का फेस पैक तैयार करते हैं तो यह आपकी त्वचा के लिए एक बेस्ट फूड की तरह काम करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो