script

भारतीय बाजार में उपलब्ध हैं ये सबसे सस्ते AC, चंद मिनटों में आपके घर को कर देंगे ठंड़ा, शुरुआती कीमत 18,990 रुपये

locationनई दिल्लीPublished: Feb 18, 2022 01:23:12 pm

Submitted by:

Ajay Verma

AC को खरीदने का शानदार मौका यही है, क्योंकि गर्मी का मौसम आते ही इनकी कीमतें आसमान छूने लगती हैं। यदि आप नया AC खरीदना चाहते हैं तो यह खबर आपके काम की है। आपको यह उन एयर कंडीशनर की जानकारी मिलेगी, जिनकी कीमत बहुत कम है।

ac.jpg

AC

गर्मी का मौसम आने वाला है। ऐसे में अगर आप अपने घर के लिए AC खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपके लिए कुछ विकल्प लेकर आएं हैं, जो भारतीय बाजार में 25,000 रुपये से कम कीमत पर उपलब्ध हैं। इन सभी किफायती एयर कंडीशनर्स में आपको हाई-रिस्पॉन्सिव रिमोट के साथ-साथ ऑटो-रोटेट फैन और स्लीप मोड जैसे फीचर्स मिलेंगे। आइए इन एयर कंडीशनर पर डालते हैं एक नजर…


Voltas 0.75 Ton 2 Star Window AC

कीमत: 18,990 रुपये

वोल्टास के इस एयर कंडीशनर को 2 स्टार की रेटिंग मिली है। यह बिजली की कम खपत करता है। इसके अलावा लोगों को इस एसी में ऑटो-एडजेस्ट टेम्परेचर, ऑटो-रोटेट फैन और स्लीप मोड का सपोर्ट मिलेगा। इस मोड के एक्टिवेट होने पर एयर कंडीशनर तय समय के बाद अपने आप बंद हो जाएगा।

इस एयर कंडीशनर का 0.8 टन वजन है। यह एसी 15 प्रतिशत तक बिजली की बजत करता है। इस एसी को 3 स्टार की रेटिंग मिली है। इसमें यूजर्स को ऑटो-एडजेस्ट टेम्परेचर सहित स्लीप मोड की सुविधा मिलेगी।

Croma 1 Ton 3 Star Window AC

कीमत: 21,990 रुपये

क्रोम का यह एयर कंडीशनर रूम के तापमान के हिसाब से कूलिंग करने में सक्षम है। यह स्लीप मोड के साथ आता है। इसमें यूजर्स को रोटेट फैन की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा एसी को 3 स्टार की रेटिंग मिली है। इसका मतलब है कि एयर कंडीशनर 15 प्रतिशत बिजली की बचत करता है।

ये भी पढ़ें: Mobile हो गया है चोरी, न हो परेशान, GPay, PhonePe और Paytm का अकाउंट ऐसे करें ब्लॉक


Intex 1.5 Ton 3 Star Window AC

कीमत: 23,490 रुपये

इंटेक्स के इस एयर कंडीशनर को 3 स्टार की रेटिंग मिली है। इसका मतलब है कि यह एसी बिजली की बचत करेगा। इसमें स्लीप मोड और ऑटो-रिस्टार्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस एसी का वजन 1.5 टन है।

Lloyd 1 Ton 3 Star Window AC

कीमत: 24,799 रुपये

Lloyd का यह एयर कंडीशनर लोगों के बीच काफी पॉपुलर है। इसका वजन एक टन है। इसमें कॉपर का उपयोग किया गया है, जो बिजली की बचत करता है। यह कूलिंग भी अच्छी करता है। इसके अलावा एसी में ऑटो-रिस्टार्ट और स्लीप मोड का सपोर्ट मिलेगा।

नोट: सस्ते एयर कंडीशनर की लिस्ट ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार बनाई गई है। इन एयर कंडीनशर के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप ई-कॉमर्स वेबसाइट पर जा सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो