scriptडिजिटल वर्ल्ड में बड़ा धमाका, Jio यूजर्स फ्री में देख सकेंगे ZEE के 37 LIVE TV चैनल | now Jio users can see Free Zee Live TV | Patrika News

डिजिटल वर्ल्ड में बड़ा धमाका, Jio यूजर्स फ्री में देख सकेंगे ZEE के 37 LIVE TV चैनल

locationनई दिल्लीPublished: Oct 10, 2018 01:02:12 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Reliance Jio इंफोकॉम लिमिटेड ने Zee इंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के साथ एक समझौता किया है।

jio

डिजिटल वर्ल्ड में बड़ा धमाका, Jio यूजर्स फ्री में देख सकेंगे ZEE के 37 LIVE TV चैनल

नई दिल्ली: Reliance Jio इंफोकॉम लिमिटेड ने Zee इंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के साथ एक समझौता किया है। इसके तहत अब Zee की पूरी कंटेट लाइब्रेरी जियो के प्लेटफॉर्म पर दिखायी देगी। इसमें ZEE के 37 LIVE TV चैनल भी शामिल हैं। यानी अब इसका सीधा फायदा जियो के 22.7 करोड़ सब्सक्राइबर्स को होने वाला है, जो इन चैनल्स को फ्री में देख सकते हैं।
Jio और Zee के बीच ये समझौता मंगलवार को हुई। इतना ही नहीं इसके बाद जियो यूजर्स ZEE5 ऐप, ZEE5 ओरिजनल्स, मूवीज, TV शो, म्यूजिक वीडियो, लाइफस्टाइल शो, किड्स शो भी फ्री में डाउनलोड कर पाएंगे।इस समझौते को लेकर जियो के डायरेक्टर आकाश अंबानी ने कहा कि हमे काफी खुशी है कि हमारे यूजर्स की पहुंच अब जी ग्रुप तक भी पहुंचेगी।
वहीं ZEE इंटरनेशनल और Z5 ग्लोबल के सीईओ अमित गोयनका ने कहा कि हम इस समझौते से बेहद खुश हैं। एक कंटेंट क्रिएटर के तौर पर हमारा मकसद है कि अच्छे कंटेंट को यूजर्स तक पहुंचा जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारा कंटेंट 12 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है जो जियो के यूजर्स तक अब आसानी से पहुंचेगा।
बता दें कि Jio Phone 2 को एक बार फिर 11 अक्टूबर को फ्लैश सेल में लगाया जाएगा। इसे ग्राहक दोपहर 12 बजे Jio.com से खरीद सकते हैं। इसकी कीमत 2,999 रुपये है। अगर ग्राहक इस फोन का भुगतान पेटीएम से करते हैं तो उन्हें 200 रुपये का कैशबैक ऑफर का लाभ मिलेगा। इसका शुरुआती प्लान 49 रुपये, 99 रुपये और 153 रुपये है। jio phone 2 में 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले दिया गया है। अगर फीचर की बात करें तो इसमें 512 एमबी की रैम दी गयी है और 4 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गयी है। जरूरत पड़ने पर एसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन KAI ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर और o.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह ड्यूल सिम को सपोर्ट करता है। फोन में पावर के लिए 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो