scriptदीवार पर फिट होता है ये कूलर, AC जैसी मिलेगी ठंडक, कीमत बहुत कम | Symphony Cloud wall mounted air cooler | Patrika News

दीवार पर फिट होता है ये कूलर, AC जैसी मिलेगी ठंडक, कीमत बहुत कम

locationनई दिल्लीPublished: May 01, 2019 11:09:32 am

Submitted by:

Pratima Tripathi

दीवार पर लगा सकते हैं ये कूलर
AC की तरह करेगा रूम को ठंडा
कीमत एसी से भी कम

cooler

दीवार पर फिट होता है ये कूलर, AC जैसी मिलेगी ठंडक, कीमत बहुत कम

नई दिल्ली: गर्मी से आज हर कोई परेशान है और ऐसे में घर के लिए एसी या कूलर लेना शुरू कर दिया है, लेकिन बजट कम होने की वजह से एसी लेने से कतराते हैं और सोचते हैं कि इस कूलर ही खरीद लेते है, जिससे की घर का बिजली बिल कम आए। चलिए आज आपको इस परेशानी से निकालने के लिए एक ऐसे कूलर के बारे में बताते हैं, जिसे आप एसी की तरह दीवार में फिट कर सकते हैं और ठंडी हवा का आनंद ले सकते हैं। इसकी कीमत भी एसी से कम है।
यह भी पढ़ें

Xiaomi ने Floor Standing AC किया लॉन्च, गर्मी-ठंडी दोनों मौसम में कर सकते हैं यूज

इस कूलर को symphony कंपनी ने तैयार किया है और इसका नाम Symphony Cloud है। इस कूलर को स्प्लिट AC की तरह डिजाइन किया गया है ताकि ग्राहक घर या ऑफिस की दीवार पर इसे फिट कर सकें। इस कूलर के अंदर एक वाटर टैंक दिया गया है जिसमें पाइप की मदद से पानी डाल सकते हैं। बता दें कि पाइप कूलर में ही मौजूद है। अगर कूलर का वाटर टैंक फुल या खाली होता है तो अलार्म बजने लगेगा।
यह भी पढ़ें

मोबाइल बना चुनाव प्रचार का सबसे बड़ा हथियार, PM मोदी से लेकर राहुल गांधी तक ले रहे हैं इसका सहारा

कूलर 200 Sq फीट एरिया को ठंडा करता है। इसे ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों जगह से खरीद सकते हैं। ऑनलाइन इसकी कीमत मात्र 13,449 रुपए है। यानी घर में इस कूलर को लगाकर एसी जैसी ठंडी हवा का ले सकते हैं। अगर बात करें AC की तो 1 टन स्प्लिट एसी की कीमत भारतीय मार्केट में 25 हजार रुपए के करीब है यानी ये कूलर पैसा वसूल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो