scriptअंकज्योतिष 17 मार्च 2019: गाय की सेवा करने से दूर होंगी सभी परेशानियां, जीवन में होंगे खास बदलाव | ank jyotish 17 march 2019 know number one numerology in hindi | Patrika News

अंकज्योतिष 17 मार्च 2019: गाय की सेवा करने से दूर होंगी सभी परेशानियां, जीवन में होंगे खास बदलाव

locationभोपालPublished: Mar 15, 2019 01:11:33 pm

Submitted by:

Faiz

अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

अंक ज्योतिष

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- वाहन चालन में कलाबाजी दिखाने का प्रयास न करें। खर्चों में कमी करने के प्रयास असफल रहने से मन चिंतित रहेगा। आज सौदों को त्वरित निपटाने की कोशिश करें।
अनुकूलता के लिए- गायों की नियमित सेवा करें।

अंक 02- युवाओं के लिए दिन निर्णायक रहेगा अतः समय जाया न करते हुए अवसरों को भुनाने का प्रयास करें। कार्यक्षेत्र में नए-नए लोगों से मेलमिलाप में ही पुरा समय व्यतीत होगा।
अनुकूलता के लिए- पक्षियों को मौसमी फल खिलाएं।

अंक 03- निर्णय लेने की क्षमता में कमी रहेगी। निर्णयों को टालने का प्रयास करें। जीवनसाथी के साथ परस्पर सामंजस्य की भावना होने से स्वकार्यो में भरपूर मदद मिलेगी।
अनुकूलता के लिए- घर की देहरी पर दीपक जलाएं।

अंक 04- नौकरीपैशा व्यक्तियों को बड़बोलेपन की आदत को कम करने की आवश्यकता है। प्रिय वस्तुओं को सहेजने में लापरवाही न बरतें। सत्संग का व्यवसाय पर व्यापक प्रभाव रहेगा।
अनुकूलता के लिए- लाल रंग के उपयोग से यथासंभव बचें।

अंक 05- धन की कमी के बावजूद भी नई योजना में काम की गति बनी रहेगी। कानुनी मसलों को कुछ समय के लिए आगे बढ़ाना ठीक रहेगा। माता-पिता के साथ व्यर्थ बहस न करें।
अनुकूलता के लिए- जल के दुरूपयोग से बचकर रहें।

अंक 06- तेजी मंदी के व्यवसाय से बाहर निकलने में ही समझदारी है। धार्मिक भावनाओं से किए गए कार्य प्रेरणा देंगे। अभिमान का तिरस्कार कर स्वाभिमान के महत्व को समझें।
अनुकूलता के लिए- श्रीकृष्ण को तुलसी की माला अर्पित करें।

अंक 07- साझेदारी में एक दूसरे पर शक करने की भावना होने से नुकसान संभव है। मजदूर वर्ग को अपने पारिश्रमिक को बचाए रखने के लिए अधिक श्रम की जरूरत पड़ेगी।
अनुकूलता के लिए- श्री गणेश को मोदक का भोग लगाएं।

अंक 08- सांस्कृतिक कार्यक्रमो में रूचि से समय के महत्व को अनदेखा न करें अन्यथा आर्थिक नुकसान संभव है। अधिकारी वर्ग व वरिष्ठों से किसी भी मामले में व्यर्थ बहस से बचें।
अनुकूलता के लिए- काले श्वान को सरसो तेल लगी रोटी खिलाएं।

अंक 09- समाज कल्याण के काम भी जनविरोधी लहर को अपने पक्ष में करने में असमर्थ रहेंगे। संयमित वाणी व व्यवस्थित कार्यशेली से सहकर्मियों के मध्य व्यापक प्रभाव पड़ेगा।
अनुकूलता के लिए- स्वयं के हिस्से की रोटी गाय को खिला दें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो