scriptMithun Rashifal July: मिथुन राशि के लिए जुलाई कैसा रहेगा, पढ़ें जुलाई राशिफल | Mithun Rashifal July 2024 Gemini Monthly Horoscope Masik Rashifal Career Financial Condition How will July be for Gemini, read July horoscope | Patrika News
राशिफल

Mithun Rashifal July: मिथुन राशि के लिए जुलाई कैसा रहेगा, पढ़ें जुलाई राशिफल

Mithun Rashifal July: आपकी राशि मिथुन है और जुलाई में आपका करियर, भविष्य, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी यह जानना चाह रहे हैं तो पढ़ें मिथुन जुलाई राशिफल 2024 (Mithun Masik Rashifal July 2024)

भोपालJun 08, 2024 / 07:13 pm

Pravin Pandey

Mithun Rashifal July 2024

मिथुन राशिफल जुलाई 2024

मिथुन मासिक राशिफल पारिवारिक जीवन

मिथुन मासिक राशिफल जुलाई के अनुसार जुलाई में आपके परिवार में कई महत्वपूर्ण बातों पर चर्चा हो सकती है। इन चर्चा में आपको सक्रिय रहना चाहिए, किसी के प्रति कटु भाव न रखें। इस महीने मिथुन राशि वाले नया घर खरीदने का भी विचार कर सकते हैं या घर बदलने के भी सोच सकते हैं। हालांकि जुलाई में मिथुन राशि के लोगों से घर के सभी सदस्य खुश रहेंगे। चिंता की बात है कि परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य खराब रह सकता है।

जुलाई राशिफल मिथुन राशि व्यापार और नौकरी

जुलाई राशिफल के अनुसार व्यापारियों को इस महीने सतर्क रहने की जरूरत है, वर्ना समझौते हाथ से निकल सकते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को भी नया मौका मिलेगा, लेकिन उलझन भी रहेगी। इस समय अपने भविष्य को लेकर कोई बड़ा निर्णय भी ले सकते हैं। निजी क्षेत्र में काम कर रहे लोगों को अपनी नौकरी के बारे में संशय बना रहेगा, जिससे उनका मन अन्य क्षेत्रों में नई जॉब ढूंढ़ने में लगेगा।
ये भी पढ़ेंः Weekly Horoscope (9 June to 15 June): मेष, वृषभ समेत 4 राशि के लोगों के घर खुशियां देंगी दस्तक, साप्ताहिक राशिफल में जानें अपना भविष्य

मिथुन राशि शिक्षा और करियर जुलाई

स्कूली छात्रों के लिए जुलाई में नया करने का मौका मिलेगा, जिससे उनका ज्ञान बढ़ेगा। कॉलेज में पढ़ रहे छात्र अपने लिए कुछ नया करने का विचार करेंगे और इसके लिए अपने से बड़ों से विचार-विमर्श भी करेंगे। इसके लिए अच्छे से रिसर्च अवश्य करें। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों का जोर नई चीजों को सीखने पर ज्यादा होगा। सहपाठी उनका उचित मार्गदर्शन करेंगे, लेकिन उनका मन कई चीजों में उलझा रह सकता है।

जुलाई राशिफल मिथुन राशि प्रेम जीवन

जुलाई में विवाहित लोगों का साथी के साथ बाहर जाने का मन करेगा लेकिन ऐसा नहीं होने से निराशा हो सकती है। प्रेम जीवन में रह रहे लोगों का साथी के साथ रिश्ता कमजोर हो सकता है। अविवाहित लोग किसी ओर आकर्षित हो सकते हैं। इसके लिए वे कुछ नया करने का प्रयत्न करेंगे। लेकिन स्वयं को उत्तेजित करने से बचें और अति से बचें।
ये भी पढ़ेंः Shri Ganeshashtakam: यह है गणेशजी का सबसे शक्तिशाली गणेश अष्टक, इससे विनायक हो जाते हैं खुश

जुलाई राशिफल मिथुन राशि स्वास्थ्य जीवन

जुलाई मिथुन राशि वालों के लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से अच्छा है। कुछ छोटी-मोटी बीमारियों को छोड़कर कोई विशेष समस्या नहीं आएगी। जुलाई के तीसरे सप्ताह में दमा के रोगियों को समस्या हो सकती है। साथ ही जुलाई के अंत में किसी कारणवश नींद कम आने की समस्या से परेशान हो सकते हैं। कम नींद के कारण बेचैनी का भाव भी रहेगा।

मिथुन राशि का लकी नंबर और लकी कलर

जुलाई महीने में मिथुन राशि के लिए शुभ अंक 5 और शुभ रंग नीला है। इन दोनों को प्राथमिकता देने पर आपको राहत मिलेगी।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / Horoscope / Mithun Rashifal July: मिथुन राशि के लिए जुलाई कैसा रहेगा, पढ़ें जुलाई राशिफल

ट्रेंडिंग वीडियो