scriptMonthly Horoscope Gemini May: मिथुन वालों को इस बात का सताएगा डर, जानें कैसे रहेंगे अगले 30 दिन | Monthly Horoscope May Gemini 2024 mithun rashi vale will be afraid in may know in mithun masik rashifal career family life business how next 30 days will be | Patrika News
राशिफल

Monthly Horoscope Gemini May: मिथुन वालों को इस बात का सताएगा डर, जानें कैसे रहेंगे अगले 30 दिन

Monthly Horoscope May Gemini: आपकी राशि मिथुन है तो मई का महीना कैसा होगा, यह खयाल मन में होगा। मई में मिथुन राशि वालों का करियर, आर्थिक स्थिति, पारिवारिक जीवन कैसा रहेगा, व्यापार और नौकरी में उन्नति होगी या नहीं, इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें मिथुन मासिक राशिफल मई 2024 (Mithun Masik Rashifal May 2024)

Apr 17, 2024 / 08:56 pm

Pravin Pandey

Monthly Horoscope May Gemini 2024

मिथुन मासिक राशिफल मई पारिवारिक जीवन

मई 2024 में मिथुन राशि वालों को घरवालों का ध्यान रखने की जरूरत होगी। इस महीने घर के किसी सदस्य की तबीयत खराब हो सकती है। कोई गंभीर बीमारी हो सकती है। इसलिए सावधान रहें और घर से बाहर निकलते समय सावधानी बरतें। संकट को टालने के लिए प्रतिदिन सुबह के समय हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें। हालांकि घर में कोई नई समस्या नहीं आएगी, और सभी के बीच आपसी प्रेम बना रहेगा। माह के चौथे सप्ताह में घर पर रिश्तेदारों का आना भी होगा। इस दौरान व्यस्तता ज्यादा रहेगी।

मिथुन मासिक राशिफल व्यापार और नौकरी

मई में आपको मनचाहा परिणाम पाने में समय लगेगा, इसलिए ज्यादा मेहनत की जरूरत पड़ेगी। सभी घरवालों की आपसे ज्यादा अपेक्षा रहेगी। व्यापार में कुछ घाटा हो सकता है वहीं जॉब में नौकरी जाने का डर इस महीने सता सकता है। ऐसे में धैर्य से काम लें। हालांकि आपकी नौकरी पर कोई संकट नहीं आएगा। ऐसे में आप अपने काम पर पूरा ध्यान दें और कुछ भी गलत करने से बचें। साथ ही ऑफिस की राजनीति से दूरी बनाकर रखें।
ये भी पढ़ेंः

मेष राशि में बनने वाला है बेहद शुभ योग, 3 राशियों के लोग करेंगे दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की

मई मासिक राशिफल शिक्षा और करियर

मई मासिक राशिफल शिक्षा और करियर के अनुसार मिथुन राशि के स्कूली बच्चों को इस माह तनाव हो सकता है और इन्हें भविष्य की चिंता सता सकती है। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों को सीनियर्स का पूरा सहयोग मिलेगा और उनके आधे-अधूरे प्रोजेक्ट्स इत्यादि पूरे हो जाएंगे। इनका अभी-अभी कॉलेज में दाखिला हुआ है तो अध्यापकों की प्रशंसा मिलेगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों का मन घर के कामों में ज्यादा लगेगा जिससे उनकी पढ़ाई प्रभावित होगी। लेकिन बाद में आप अपनी तैयारी को पहले की भांति सुचारू रूप से जारी रखेंगे।

मई मासिक राशिफल प्रेम जीवन

जो लोग अविवाहित हैं उन्हें मई में नया जीवनसाथी मिल सकता है। इसलिए सजग रहें और स्वयं के सुधार पर ध्यान दें। विवाहित लोगों को मई में पार्टनर का अच्छा साथ मिलेगा। इससे उनके बीच प्रेम बढ़ेगा। कुछ बातों को लेकर नोकझोंक अवश्य होगी लेकिन वह भी सुलझ जाएगी। यदि आप किसी के साथ कुछ समय से प्रेम संबंध में हैं तो उसमें तनाव होगा। आपके संबंधों में पुरानी बातों के कारण मतभेद होगा और रिश्तों में दरार आएगी। सिंगल लोगों को अपने लिए कोई नया जीवनसाथी मिल सकता है।
मिथुन राशि स्वास्थ्य जीवन मई
मिथुन राशि स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार मई में मिथुन राशि के लोग स्वस्थ रहेंगे। हालांकि गर्म मौसम के कारण थोड़ी कमजोरी आ सकती है, इसलिए ठंडी चीजों का सेवन करें और प्रतिदिन योग प्राणायाम का अभ्यास करें। कैंसर के रोगी अपना विशेष ध्यान रखें क्योंकि अचानक से दर्द उठ सकता है। मानसिक रूप से यह माह उतार चढ़ाव वाला रहेगा। कभी आप बहुत खुश होंगे तो अगले ही दिन निराशा का भाव मन में आएगा। ऐसे में रात को पूरी नींद लेने की आदत डालें।
मिथुन राशि का लकी नंबर और लकी कलर
मई माह के लिए मिथुन राशि का शुभ अंक 3 और शुभ रंग गुलाबी रहेगा। इसलिए मई में अंक 3 और रंग गुलाबी को जीवन में लाएं। इससे जीवन अच्छा चलेगा।

Home / Astrology and Spirituality / Horoscope / Monthly Horoscope Gemini May: मिथुन वालों को इस बात का सताएगा डर, जानें कैसे रहेंगे अगले 30 दिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो