Saptahik Rashifal (21 जून से 27 जून 2021): वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह?

इस सप्ताह वृश्चिक के जातकों को ग्रहों का इशारा...

By: दीपेश तिवारी

Published: 21 Jun 2021, 02:34 PM IST

जीवन का हर दिन कुछ न कुछ बदलाव जरूर लाता है, ऐसे में तकरीबन हर किसी को सुबह से ही चिंता हो जाती है कि जानें आज का दिन कैसा जाएगा? वहीं हर नए सप्ताह को देखकर व्यक्ति ये सप्ताह मेरे लिए कैसा रहेगा के सवाल चिंतित हो जाता है। लेकिन इसके बावजूद भविष्य के प्रति आशांवित होते हुए पूरे सप्ताह हर दिन जैसे तैसे निकाल ही देता है।

ऐसे में ज्योतिष शास्त्र कई तरीकों से खास हो जाता है, कई लोगों का भी मानना है कि ज्योतिष शास्त्र हमें काफी हद तक ये बता देता है कि इस सप्ताह हमें किससे लाभ होगा व किससे हमें सतर्क रहना है।

ऐसे में यदि इन बातों को याद रखा जाए तो हम किस कारण से दिक्कत में आ सकते हैं, उससे बचकर काफी हद तक रह सकते हैं। साथ ही लाभ की भी संभावना बनी रहती है। लेकिन दैनिक दिन के राशिफल में जहां इन बातों पर कार्य करने के लिए समय कम होता है वहीं साप्ताहिक राशिफल के तहत इस पर अमल करने के लिए काफी समय होता है।

तो चलिए जानते हैं कि ग्रहों की गणना इस सप्ताह (21 June to 27 June 2021) वृश्चिक राशि वालों के लिए क्या इशारा कर रही है और उसके अनुसार यह समय इनके लिए कैसा रहेगा, आइये जानते हैं...

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Vrishchik Saptahik Rashifal)
इस सप्ताह मानसिक तनाव के बीच परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब रहने की संभावना है। दांपत्य जीवन में मधुरता के बीच इस समय अविवाहितों के विवाह के योग भी बन सकते हैं। वहीं प्रेमी को अपने लव पार्टनर के साथ बेहतर समय बिताने के अवसर मिल सकता है।

सप्ताह के शुरुआत में व्यावसायिक और आर्थिक स्थिति के बीच परिचितों और समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। धार्मिक-सामाजिक कार्यों में व्यस्तता के साथ ही इस दौरान लोग आपके निर्णय की सराहना करेंगे।

वहीं सप्ताह के मध्य में घर में किसी प्रियजन के आने से खुशियों का माहौल बन सकता है। इस समय आप मेहनत और अनुभव के बलबूते अपनी वर्तमान स्थिति को सुधारने में कामयाब हो सकते हैं। लोगों के इस समय आपके व्यवहार से प्रभावित होने की संभावना है। साथ ही इस दौरान प्रेम संबंध में आप अपनी र‍िलेशनश‍िप में परिपक्वता ला सकते हैं।

जबकि सप्ताह के अंत में आपकी कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ अच्छे तालमेल के कारण प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। इस समय भविष्य के लिए कुछ ठोस निर्णय लेने से आपके जीवन में एक नए दृष्टिकोण की शुरुआत होगी। वहीं लोगों में प्रसिद्धि के चलते आपका मन प्रफुल्लित रहेगा।

उपाय: प्रति दिन हनुमान जी की उपासना करें और 'ॐ हं हनुमते नम:' मंत्र का एक माला जप करें।

लकी दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned