scriptWeekly Horoscope (12-18 June): इन तीन राशियों के लिए सरकारी टेंडर और नौकरी के लिए शुभ समय, साप्ताहिक राशिफल में दूसरी राशियों के लिए भी कई अच्छे संकेत | Weekly Horoscope 12-18 June 2023 Saptahik Rashifal astrologyprediction | Patrika News

Weekly Horoscope (12-18 June): इन तीन राशियों के लिए सरकारी टेंडर और नौकरी के लिए शुभ समय, साप्ताहिक राशिफल में दूसरी राशियों के लिए भी कई अच्छे संकेत

Published: Jun 11, 2023 03:35:36 pm

Submitted by:

Pravin Pandey

Weekly Horoscope 12-18 June 2023: 12 जून से नया सप्ताह शुरू होगा, इस सप्ताह ज्योतिष के लिहाज से कई बड़ी घटनाएं होने वाली हैं, 15 जून को सूर्य मिथुन राशि में गोचर करेंगे तो 17 जून को शनि कुंभ राशि में वक्री होंगे। इन घटनाओं का सभी राशियों पर गंभीर असर पड़ेगा। आइये जानते हैं इतने महत्वपूर्ण हफ्ते में मेष से मीन तक की राशियों में से किसकी किस्मत चमकेगी और किसे समय बदलने का इंतजार करना होगा। यहां पढ़ें इस सप्ताह की ज्योतिष भविष्यवाणी यानी साप्ताहिक राशिफल (Saptahik Rashifal)।

saptahik_rashifal.jpg

साप्ताहिक राशिफल 12 से 18 जून 2023

मेष राशि
12 जून से शुरू हो रहा हफ्ता मेष राशि के जातकों के लिए शुभ है, हालांकि आपको अपनी जुबान पर काबू रखना होगा। इस सप्ताह मेष राशि के जातक जो भी निर्णय लेंगे, उसमें उन्हें भाग्य का साथ मिलेगा और सफलता भी। हालांकि 18 जून तक की अवधि में आपक स्वास्थ्य मिलाजुला रहेगा। संतोष इस बात का रहेगा कि अपनी ऊर्जा को अगर किसी काम में लगाएंगे तो उसका अच्छा फल मिलेगा। कार्यस्थल पर आपको तरक्की मिलेगी। सप्ताह के अंत में ग्रहों की स्थितियों में विशेष बदलाव से परिवार में विवाद हो सकता है। जिसे शांति से सुलझाने का प्रयास करें।

वृषभ राशि
नया सप्ताह आपके लिए सतर्क रहने की मांग कर रहा है। 12 से 18 जून के इस सप्ताह में वृषभ राशि के जातक किसी यात्रा पर जा सकते हैं, इस दौरान सावधान रहें। हालांकि किसी को इस सप्ताह पैसे उधार देने से पहले कई बार सोचें, आपका यह फैसला आपकी आर्थिक स्थिति खराब कर सकता है। वाहन दुर्घटना से बचने के लिए वाहन संभल कर चलाएं। हालांकि इस सप्ताह सरकारी कामकाज में भाग्य का साथ मिलेगा। सरकारी टेंडर या नौकरी के लिए आवेदन करने की योजना बना रहे हैं तो स्थिति अनुकूल है।

मिथुन राशि
12 से 18 जून के सप्ताह की शुरुआत तनावपूर्ण मौहाल में हो सकती है। इस समय आपको स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहने की जरूरत है, यह आपके लिए लाभदायक रहेगा। परिवारिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह अच्छा है, वरिष्ठ सदस्यों, बड़े भाइयों से इस सप्ताह आपको सहयोग मिलेगा। मिथुन राशि के जातकों के लिए राजकाज से संबंधित चीजें अनुकूल हैं, जैसे केंद्र या राज्य सरकार के विभाग में टेंडर डालना चाह रहे हैं तो समय आपके अनुकूल है। आर्थिक मामलों में ग्रह अच्छे समय का संकेत कर रहे हैं। भावनाओ में बहकर फैसला न लें, वर्ना हानि हो सकती है।
कर्क राशि
12 से 18 जून का सप्ताह कर्क राशि वालों के लिए भी अच्छा है। इस हफ्ते कर्क राशि वाले कोई भी नया काम शुरू करें भाग्य का साथ मिलेगा। हालांकि कार्यक्षेत्र में आपके खिलाफ साजिशें हो सकती हैं, इसके लिए सतर्क रहें। कोर्ट कचहरी के मामले भी कोर्ट के बाहर सुलझाएं तो अच्छा। कुलमिलाकर इस सप्ताह कर्क राशि वालों के लिए ग्रह अनुकूल हैं। इससे आपके लिए पूरा हफ्ता सुखमय रहेगा। चुनाव से संबंधित निर्णय भी आपके पक्ष में जा सकता है।
ये भी पढ़ेंः रथयात्रा से पहले एकांतवास में क्यों जाते हैं भगवान जगन्नाथ, ये है रहस्य

horoscope.jpg
सिंह राशि
इस सप्ताह आपका स्वभाव स्थितियों को आपके पक्ष में लाने में मददगार बनेगा। विदेश जाने के इच्छुक लोग वीसा के लिए आवेदन किए हुए हैं तो इस सप्ताह वीसा मिल सकता है। इस सप्ताह आपकी ओर से किए जाने वाले कार्य अपनी मंजिल तक पहुंचेंगे। इस सप्ताह सिंह राशि के जातक को शासन का सहयोग मिलेगा। विदेशी कंपनियों में नौकरी या दूसरे देश की नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा।
कन्या राशि
कन्या राशि वालों के लिए यह सप्ताह सफलता का सप्ताह है। 12-18 जून के इस हफ्ते में कन्या राशि वालों के लिए जमीन और संपत्ति के मामले पक्ष में रहेंगे। यदि इस हफ्ते मकान और वाहन खरीदने की इच्छा रखते हैं तो भी समय आपके अनुकूल है। इस सप्ताह सितारे इशारा कर रहे हैं कि नौकरी में पदोन्नति मिलेगी और किसी अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए यह उचित समय है। इस समय आपको लाभ ही लाभ है।
तुला राशि
जून के इस हफ्ते में तुला राशि वालों की किस्मत चमकेगी। इस हफ्ते तुला राशि के जातकों का रूझान धार्मिक मामलों की ओर बढ़ेगा। तुला राशि के छात्रों के लिए यह हफ्ता अच्छा है, इनका पढ़ाई में मन लगेगा, जिससे ये अच्छा प्रदर्शन भी कर पाएंगे। इस हफ्ते तुला राशि के जातक दान पुण्य भी करते नजर आएंगे। विवाह संबंधी प्रस्ताव फाइनल हो सकता है। लंबे समय से अटका काम भी इस हफ्ते हो जाएगा।
वृश्चिक राशि
12 से 18 जून का समय वृश्चिक राशि के लोगों के लिए शानदार है। हालांकि इस हफ्ते विवाह संबंधी बातचीत सफल होती नजर नहीं आर रही है, इसमें अभी थोड़ा समय और लग सकता है। इस हफ्ते आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी भी झेलनी पड़ सकती है। कोई अप्रिय सूचना मिल सकती है, इससे आपका मन अशांत हो सकता है। नए लोगों से संपर्क बढ़ेगा, इनसे आपको कुछ नया सीखने को मिल सकता है। इस हफ्ते आपका मन अशांत रह सकता है।
planets.jpg
धनु राशि
नए सप्ताह की शुरुआत आप अच्छी सेहत से करेंगे। इस दौरान आपको आपके लिए फैसलों में सफलता मिलेगी। ऐसे लोग जो प्रेम संबंध हैं और प्रेम विवाह को लेकर किसी निर्णय पर पहुंचना चाह रहे हैं, उनके लिए सितारे साथ हैं और समय अनुकूल होने का संकेत दे रहा है। इस समय संतान संबंधी चिंता दूर होगी। नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति का भी योग है। इस हफ्ते धनु राशि वाले सामाजिक पद प्रतिष्ठा और जिम्मेदारियों का पालन करने में सफल रहेंगे।
मकर राशि
शिक्षा प्रतियोगिता में 12-18 जून के बीच मकर राशि वालों को सफलता मिलने के संकेत हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में व्यापार में तरक्की होगी, नौकरी में भी समय अनुकूल है। कोर्ट कचहरी के फैसले आपके पक्ष में आ सकते हैं। हालांकि कोई यात्रा करनी पड़ सकती है, इसमें कष्ट हो सकता है। यात्रा में संभल कर रहें, दुर्घटना हो सकती है। इस हफ्ते किसी को उधार न दें वर्ना आर्थिक नुकसान हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें और अपना ध्यान रखें।
कुंभ राशि
इस हफ्ते कुंभ राशि में ही शनि वक्री हो रहे हैं। इसका असर कुंभ राशि के जातकों पर पड़ सकता है, छोटे मोटे कार्यों में बाधा आ सकती है। घर में वाद विवाद की स्थिति बनेगी। हालांकि विद्यार्थियों के लिए यह समय अच्छा है, जितनी मेहनत करेंगे, उतना लाभ होगा। किसी नए विद्यालय में प्रवेश करना चाह रहे हैं तो ग्रह सपोर्ट करेंगे। संतान के दायित्व को निभा पाएंगे। शोध परक कामों में आपको सफलता मिलेगी।
मीन राशि
राशि चक्र की इस 12वीं राशि मीन के लिए नया सप्ताह मीठा आगाज कर सकता है। सप्ताह की शुरुआत में ही मीन राशि के जातक को सुखद समाचार मिल सकता है। हालांकि पारिवारिक कलह और मानसिक तनाव कि स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है। 12-18 जून के बीच यात्रा में सावधान रहने की जरूरत है। इस दौरान विदेशी कंपनियों में नौकरी या दूसरे देश की नागरिकता के लिए प्रयास कर रहे हैं तो सफलता मिलेगी। किसी भी तरह के सरकारी टेंडर के लिए आवेदन करना चाह रहे हैं तो स्थिति अनुकूल रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो