लाॅकडाउन के दौरान दो अधिकारियों के बीच मतभेद खुलकर आया सामने, विधायक ने किया हस्तक्षेप तो...

Lockdown effect in Hoshangabad
किसान ने किया अधिकारी को काॅल तो अधिकारी ने बताई ऐसी बातें जिससे मच गया बवाल

 

बनखेड़ी। बिजली विभाग के अधिकारी आपस में भी भिड़ रहे। एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप के दौर में दो अधिकारियों के बीच मतभेद खुलकर सामने आ रहे हैं। एक अधिकारी ने दूसरे पर क्षेत्र विशेष पर अधिक मेहरबानी दिखाने व एक क्षेत्र को उपेक्षित रखने का आरोप लगाया है। दो अधिकारियों के बीच मतभेद सामने आने व लोगों की परेशानियों को देखते हुए विधायक ने मामले में हस्तक्षेप कर जनता को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने देने का आश्वासन दिया है।
दरअसल, मामला होशंगाबाद (Hoshangabad) जिले के पिपरिया (pipariya) व बनखेड़ी (Bankhedi) क्षेत्र के बीच बिजली वितरण (electricity distribution) व ट्रांसफार्मर (transformer) आदि लगवाने में बरती जा रही लापरवाही को लेकर है। बनखेड़ी के लोगों का आरोप है कि उनके क्षेत्र में बिजली वितरण अनियमित है, साथ ही यहां ट्रांसफार्मर बदलने या किसी प्रकार की गड़बड़ी को दुरुस्त करने में बेहद लापरवाही बरती जाती है। जबकि पिपरिया क्षेत्र को प्राथमिकता दी जाती है।

Read this also: Disinfection tunnel/Chamber बनाने पर सरकार ने लगाई रोक, सोडियम हाईपोक्लोराइट से हो रहा नुकसान

यह आरोप उस वक्त और पुष्ट हो गया जब दो अधिकारियों के बीच मतभेद खुलकर सामने आ गए। रहटवाडा के हेमंत रघुवंशी ने एक दिन बिजली की समस्या को लेकर एई राहुल कुमार को मोबाइल से काॅल किया। काॅल के दौरान एई राहुल कुमार ने अपने मन की बात कहते हुए डीई पर कई आरोप लगा दिए। बातचीत में उन्होंने स्वीकार किया है कि डीई ट्रांसफार्मर वितरण में बनखेड़ी क्षेत्र की उपेक्षा करते हैं। वह पिपरिया ग्रामीण इलाके में ट्रांसफार्मर वितरण को अधिक महत्व देते हैं। मोबाइल पर बातचीत में यह भी बताया गया है कि एई राहुल कुमार के साथ डीई ने अभद्रता भी की है जिसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से करने का वह मन बनाए हैं।

Read this also: लाॅकडाउन में परेशान किसानः गांव में क्रय केंद्र लेकिन बेचने जाना होगा बीस किलोमीटर दूर

हालांकि, एई राहुल कुमार से जब इस मसले पर बातचीत की गई तो उन्होंने रघुवंशी से मोबाइल पर बात करने की बात स्वीकारी लेकिन यह भी कहा कि उनको पता नहीं था कि उनकी बात रिकार्ड की जा रही है। जबकि डीई के फोन नहीं रिसीव करने की वजह से उनका पक्ष नहीं जाना जा सका।
उधर, दो अधिकारियों के बीच मतभेद सामने आने व बिजली वितरण में क्षेत्र विशेष को महत्व देने की बात सामने आने के बाद बनखेड़ी क्षेत्र के किसानों का कहना है कि पंद्रह दिन से अधिक समय से बिजली नहीं आने, ट्रांसफार्मर नहीं मिलने से उन लोगों की दुश्वारियां बढ़ गई है। किसानों का कहना है कि ट्रांसफार्मर नहीं मिलने के कारण फसल सूखने की कगार पर है। किसान हेमंत रघुवंशी ने बताया कि बिजली नही मिलने से मवेशियों को भी पानी नही मिल पाएगा।
लोगों की बढ़ती समस्या को देखते हुए मामले में क्षेत्रीय विधायक ठाकुरदास नागवंशी ने हस्तक्षेप किया है। विधायक ठाकुर दास नागवंशी ने बताया कि वह अधिकारियों से बात करेंगे सामान बिजली वितरण कराएंगे।

Read this also: Lockdown effect in Pachmadhi लाॅकडाउन से परेशान दैनिक कामगारों की मदद के लिए मंथन

by: Shakeel Niyazi

धीरेन्द्र विक्रमादित्य
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned