बड़ी खबर : चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, नहीं मिलेगा एक भी वोट, खायी शपथ! वीडियो वायरल

बड़ी खबर : चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, नहीं मिलेगा एक भी वोट, खायी शपथ! वीडियो वायरल
Madhya Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2018 Political News in Hindi

Manoj Kumar Kundoo | Publish: Jan, 28 2018 11:25:27 AM (IST) | Updated: Jan, 28 2018 03:56:37 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

विद्यार्थियों ने ऑनलाइन परीक्षा बंद कराने के लिए ली विरोध

इटारसी। पूरा देश जब गणतंत्र दिवस पर राष्ट्र की एकता और अखंडता को सुरिक्षत रखने की शपथ ले रहे थे वहीं पुरानी इटारसी में हुए आयोजन के दौरान चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के लिए एक भी वोट नहीं देने की शपथ ली गई। मामला विजयलक्ष्मी आईटीआई का है। जहां के विद्यार्थियों ने ध्वज फहराकर भारतीय जनता पार्टी को वोट नहीं करने की शपथ ली। इससे बीजेपी को आने वाले विधानसभा चुनाव में बड़ा झटका लग सकता है। विद्यार्थियों ने यह भी शपथ ली कि भाजपा कार्यकर्ताओं का कोई सहयोग नहीं करेंगे। क्षेत्र में भाजपा के भ्रष्टाचार और अन्याय के बारे में लोगों को जागरूक करेंगे। मामले का वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बबाल मच गया। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष संदेश पुरोहित, सांसद प्रतिनिधि उमेश पटेल, राजकुमार मालवीय आईटीआई संस्थान पहुंच गए। यहां संस्था संचालक केके तिवारी से तीखी बहस हुई। जिसके बाद तिवारी ने भाजपाईयों से माफी मांगी।

 

यह ली गई शपथ
जिला होशंगाबाद, यह शपथ लेता हूं कि जब तक भाजपा की सरकार ऑनलाइन परीक्षा बंद नहीं कर देती, तब तक मैं भाजपा को वोट नहीं दंूगा। न ही भाजपा के किसी कार्यकर्ता का कोई सहयोग करूंगा। मैं यह भी शपथ लेता हूं कि २४ घंटे के भीतर कम से कम तीन लोगों को मैं इस तरह के शपथ के लिए प्रेरित करूंगा। साथ ही मैं अपने ग्राम और अपने क्षेत्र के भाजपा के भ्रष्टाचार व अन्याय के बारे में लोगों को जागरूक करूंगा।

एक मिनट 12 सेकंड का वीडियो
आईटीआई संस्थान में गणतंत्र दिवस पर विद्यार्थियों के शपथ का वॉयरल हुआ वीडियो 1 मिनट 12 सेकंड का है। वीडियो वॉयरल होने के बाद भाजपा पदाधिकारी सक्रिय हो गए और खोजबीन के बाद पता चला कि वीडियो पुरानी इटारसी के विजयलक्ष्मी आईटीआई संस्थान में बनाया गया। भाजपा पदाधिकारियों ने आईटीआई संस्थान में जिस जगह वीडियो बनाया गया था, वहां भी अवलोकन किया।

इसलिए हो रहा विरोध
आईटीआई एनसीवीटी की ऑनलाइन परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत व ऑनलाइन परीक्षा बंद करके ऑफलाइन परीक्षा शुरू करने की मांग की जा रही है। इसी मांग को लेकर विद्यार्थियों ने शपथ ली।

 

भाजपा के खिलाफ वोट नहीं करने व भ्रष्टाचार उजागर करने की शपथ का वीडियो वायरल हुआ। मुझे आपत्ति इस बात पर है कि गणतंत्र दिवस पर किसी शैक्षणिक संस्था में राजनैतिक दल को हराने की बात की शपथ लेना गलत है। मैं इसका विरोध करता हूं। संगठन स्तर पर इस सिलसिले में चर्चा की जाएगी।
संदेश पुरोहित,जिला उपाध्यक्ष भाजपा

भारतीय जनता पार्टी से हमें पूरा सहयोग मिल रहा है। शपथ ग्रहण की जहां तक बात है, मैं इस दौरान मौके पर नहीं था। बच्चों को इस तरह का वीडियो बनाने से पहले हमें जानकारी देना था। इस तरह के कृत्य के लिए विद्यार्थियों की तरफ से मैं माफी मांगता हूं।
केके तिवारी, संचालक विजयलक्ष्मी आईटीआई इटारसी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned