बांग्लादेश में फीका पड़ा Eid का जश्न,जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत

  • एक रिपोर्ट के मुताबिक एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, 'मिलावटी शराब पीने से अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से कुछ लोगों की अपने घरों पर ही मौत हो गई जबकि कुछ ने अस्पताल ( Hospital ) ले जाने के दौरान दम तोड़ा।

By: Piyush Jayjan

Updated: 28 May 2020, 10:47 AM IST

नई दिल्ली। बांग्लादेश ( Bangladesh ) में ईद ( Eid ) के जश्न के दौरान जहरीली शराब ( Toxic Liquor ) पीने से पिछले तीन दिन में 16 लोगों की मौत हो गई। वहीं करीब दर्जन भर लोग बीमार पड़ गए है, जिन्हें फिलहाल इलाज ( Treatment ) के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस मामले की जानकारी रखने वाले एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘मिलावटी शराब पीने से उत्तर-पश्चिमी बांग्लादेश ( Bangladesh ) में अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है। जहरीली शराब पीने की घटना आस-पास के ही दो गांवों दिनाजपुर ( Dinajpur ) और रंगपुर में घटी।

NASA-SpaceX रॉकेट की लॉन्चिंग टली, खराब मौसम बना बाधा

ऐसा माना जा रहा है कि दोनों जगहों के लोगों ने एक ही जगह से शराब खरीद कर पी थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, 'मिलावटी शराब पीने से अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से कुछ लोगों की अपने घरों पर ही मौत हो गई जबकि कुछ ने अस्पताल ( Hospital ) ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया।

इस मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने उन जगहों का पता लगाने के लिए जांच का आदेश दिया है, जहां अवैध तरीके से शराब बनाई जाती है। मरने वालों में मुस्लिम ( Muslim ) और हिंदू ( Hindu ) दोनों ही शामिल हैं। एक जानकारी के मुताबिक दोनों ही जगहों पर ईद के दिन जश्न का आयोजन हुआ था जहां शराब भी परोसी जा रही थी।

आसमान में 40 मिनट तक घूमता दिखा यूएफओ, लोग बोले धरती कब्जाने की फिराक में है एलियंस

दिनाजपुर में शराब पीकर दस तो वहीं उधर रंगपुर ( Rangpur ) में भी 6 लोगों की मौत हुई है। बीमारों को बीरमपुर के अस्पताल ( Hospital ) में भर्ती कराया गया है। हेल्थ ऑफिसर सुलेमान उस्मान ने बताया कि मारे गए ज्यादातर लोग मजदूर थे और ईद ( Eid ) के दिन देसी शराब का सेवन कर रहे थे।

Eid
Show More
Piyush Jayjan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned