क्वारंटीन सेंटर में दावत उड़ा रहा यह युवक, एक बार में खाता है 40 रोटियां और 10 प्लेट चावल

  • Quarantine Centre : काम की तलाश में राजस्थान गया था 23 वर्षीय शख्स, लॉकडाउन के दौरान बिहार लौटने पर उसे किया गया क्वारंटीन
  • युवक खरहा टांड पंचायत का रहने वाला है

By: Soma Roy

Published: 28 May 2020, 01:43 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को फैलने से बचाने के लिए संक्रमित लोगों को क्वारंटीन सेंटर में रखा जा रहा है। वहीं उनके खाने-पीने की व्यवस्था की गई है। इसी बीच बिहार (Bihar) के बक्सर (Buxar) जिले का एक क्वारंटीन (Quarantine) सेंटर इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल यहां रहने वाला एक युवक एक बार में 40 रोटियां और 10 प्लेट चावल खा जाता है। उसकी खुराक देख हर कोई हैरान है। इससे क्वारंटीन सेंटर के संचालक की चिंता बढ़ गई है।

बताया जाता है कि यह शख्स अकेले ही 10 लोगों के बराबर खाना खा लेता है।उसकी उम्र 23 साल है। वह खरहा टांड पंचायत का रहने वाला है। वह मंझवारी के राजकीय बुनियादी मध्य विद्यालय में बने क्वारंटीन सेंटर में रह रहा है। बताया जाता है कि यह युवक नाश्ते में अकेले ही 40 रोटियां खा लेता है। जबकि दोपहर में 10 या इससे ज्यादा प्लेट चावल खाता है। क्वारंटीन सेंटर में खाद्य सामग्री की खपत ज्यादा होने पर अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई तो वे खुद युवक की खुराक देखने सेंटर पहुंचे। उसके भोजन की मात्रा को देख सबके होश उड़ गए।

रसोइये ने किया रोटी बनाने से मना
सिमरी के प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) ने एक एजेंसी को बताया कि युवक नाश्ते में 40 रोटियां खा लेता है। उसकी खुराक देखकर रसोइये ने रोटी बनाने से मना कर दिया है। इसलिए युवक के लिए अब दोनों समय चावल ही बनाया जा रहा है। हालांकि शख्स की खुराक में किसी तरह की कटौती नहीं की जा रही है।

83 लिट्टी खाकर सबको चौंकाया
क्वारंटीन सेंटर में रह रहे अन्य लोगों के अनुसार युवक की खुराक काफी ज्यादा है। एक बार सेंटर में लिट्टी बनाई गई थी। तो उसने 83 लिट्टी अकेले ही खा ली। उसकी वजह से कई दूसरे लोगों को लिट्टी नहीं मिल पाई थी। ये समस्या सेंटर के संचालक को दी गई थी।

10 दिन पहले लाया गया था सेंटर
बीडीओ ने बताया कि युवक को करीब 10 दिन पहले इस क्वारंटीन सेंटर में लाया गया था। वह काम की तलाश में राजस्थान गया था। लॉकडाउन के दौरान वह अपने घर बिहार वापस लौट आया। एहतियात के तौर पर उसे 14 दिन के लिए यहां के क्वारंटीन सेंटर में रखा गया। गुरुवार को उसका क्वारंटाइन टाइम पूरा हो जाने पर उसे घर भेज दिया जाएगा।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned