scriptओसामा के बेटे हमजा ने दुनिया को हिला देने वाले आतंकी की बेटी से किया था निकाह | osama son hamza bin laden married america airstrike daughter | Patrika News
हॉट ऑन वेब

ओसामा के बेटे हमजा ने दुनिया को हिला देने वाले आतंकी की बेटी से किया था निकाह

ओसामा बिन लादेन की बेटे हमजा की मौत
कुछ दिन पहले ही हमजा ने की थी शादी ( Osama Son Hamza married )
अमरीकी अधिकारियों के हवाले से दावा

नई दिल्लीAug 01, 2019 / 11:36 am

Shivani Singh

Hamza
नई दिल्ली। कभी अमरीका की धरती को आतंक से हिला देने वाले आतंकी संगठन अलकायदा के चीफ रहे ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिल लादेन की मौत हो गई है। अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट में हमजा की मौत का दावा किया जा रहा है।
यह दावा तीन अमरीकी अधिकारियों के हवाले से किया जा रहा है। हांलाकि उसकी मौत की अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है। आपको बता दें कि हमजा लादेन ने अभी कुछ ही दिन पहले निकाह ( Osama Son hamza married ) किया था।
यह भी पढ़ें

नदी में तैरती दिखी 5 मंजिला इमारत, इस छोटे से वीडियो ने सोशल मीडिया पर मचा रखा है धमाल

किससे हुई शादी

hmaza

अमरीका ( America ) के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर को तबाह कर देने वाले ओसामा के बेटे हमजा को आतंकवाद के उभरते हुए चेहरे के रूप में जाना जाता था। जिहाद के युवराज के नाम से मशहूर हमजा ने अपनी मौत से कुछ दिन पहले ही शादी की थी।

बहुत कम लोग ही जानते हैं कि हमजा ने जिसे अपनी पत्नी बनाया था वह 9/11 आतंकी हमले के लिए विमान हाइजैक करने वाले मोहम्मद अट्टा की बेटी थी।

ओसामा के सौतेले भाईयों का बयान

Hamza
आतंक के आका कहे जाने वाले ओसामा के सौतेले भाईयों ने एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया था कि हमने भी सुना है कि हमजा ने निकाह कर लिया है। लेकिन इस बारे में हमे पुख्ता जानकारी नहीं है।
यह भी पढ़ें

Photos: चीन में शुरू हुआ चौथा रेशम मार्ग अंतरराष्ट्रीय सांस्कृतिक मेला

पिता की मौत के बाद संभाली गद्दी

laden

ओसामा के सौतेले भाईयों के मुताबिक, लादेन की मौत के बाद हमजा ने अलकयदा की गद्दी संभाल ली थी। इसके पीछे उसका मकसद अपने पिता की मौत का बदला लेना था। हमजा को आसामा बिन लादेन का उत्तराधिकारी भी कहा जाता था।

 

Home / Hot On Web / ओसामा के बेटे हमजा ने दुनिया को हिला देने वाले आतंकी की बेटी से किया था निकाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो