scriptमासूम को बचाने के लिए इस लड़की ने उठाया ये खतरनाक कदम, अब चुकानी पड़ रही है ये बड़ी कीमत | this girl jumped from 20 ft height to save a child | Patrika News

मासूम को बचाने के लिए इस लड़की ने उठाया ये खतरनाक कदम, अब चुकानी पड़ रही है ये बड़ी कीमत

Published: Apr 17, 2019 10:52:31 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

लड़की की सब कर रहे हैं तारीफ
अब बन चुकी हैं सबकी हीरो
लड़की को पहुंचा ये बड़ा नुकसान

save a child

मासूम को बचाने के लिए इस लड़की ने उठाया ये खतरनाक कदम, अब चुकानी पड़ रही है ये बड़ी कीमत

नई दिल्ली: आपने कई ऐसे किस्से सुने होंगे जिनमें किसी की बहादुरी की बातें सामने आई होगी। ऐसा ही बहादुरी का एक मामला फ्लोरिडा ( Florida ) से सामने आया है। जहां एक 19 साल की लड़की ने एक बच्चे को 20 फीट की ऊंचाई से कूदकर बचा लिया। लेकिन इस लड़की को इसके लिए बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। चलिए जानते हैं पूरे मामले के बारे में।

जब मां की कोख में ही भिड़ गए दो बच्चे, वीडियो हो गया वायरल

दरअसल, हुआ कुछ यूं कि 19 साल की हाना पिग्नेटो रेस्तरां ( restaurant ) में काम कर रही थी कि तभी उन्हें किसी बच्चे के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। हाना ने देखा कि 8 साल का बच्चा ( child ) बूगी बोर्ड से अलग हो गया था और पानी के तेज बहाव में आगे निकल गया था। ऐसे में हाना ने बिना कुछ सोचे समझे बच्चे को बचाने के लिए 20 फीट की ऊंचाई से पानी में छलांग लगा दी। हाना ने बच्चे को तो बचा लिया, लेकिन उनकी पीठ में 3 जगह फ्रैक्चर ( fracture ) आने के साथ ही पैर की एड़ी भी टूट गई है।

2 साल की मासूम के साथ इस कलयुगी पिता ने किया ये घिनौना काम, मामला जान हैरान रह जाएंगे आप

हाना बताती हैं कि जब वो पानी में कूदी तो वो गहराई का अंदाजा नहीं लगा सकी थी। जमीन की सतह से वो टकराई और उन्हें लगा कि कुछ तो टूटा है। बावजूद इसके वो आगे बड़ी और बच्चे को बचा लिया। वहीं अब हाना का इलाज चल रहा है और डॉक्टरों ( doctors ) ने उन्हें कुछ महीने अपने काम से दूर रहने की सलाह भी दी है। बच्चे को बचाने में हाना को नुकसान जरूर पहुंचा है, लेकिन उनको लोगों के बीच हीरो बना दिया है। लोग अब उनको हीरो करके बुलाते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो