scriptISI के बड़े अफसर के संपर्क में थीं जासूस बहनें, 8 लोगों से मिली चैटिंग | military headquarters of war (mhow) army spy case | Patrika News

ISI के बड़े अफसर के संपर्क में थीं जासूस बहनें, 8 लोगों से मिली चैटिंग

locationइंदौरPublished: May 24, 2021 01:19:30 pm

Submitted by:

Manish Gite

army spy case: पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाली बहनों ने 8 मोबाइल नंबरों पर लगातार की चेटिंग…।

mhow1.png

इंदौर जिले की महू तहसील में सेना की छावनी में जासूसी करने वाली बहनें पकड़ाईं।

इंदौर. पाकिस्तान के लिए जासूसी के मामले में पुलिस को कुछ पुख्ता जानकारियां मिल गई हैं। साइबर सेल व क्राइम ब्रांच के हाथ कुछ बातचीत लगी है। एक-दो नहीं 8 नंबर मिले हैं जिनमें चेटिंग हो रही थी। कोड वर्ड का इस्तेमाल भी सामने आया है। जिन लोगों से बात हुई वे आइएसआइ के कुख्यात मुख्य ओहदेदार बताए जा रहे हैं।
यह भी पढ़ेंः जासूसी के शक में दो युवतियां हिरासत में, पाकिस्तानी नागरिकों को दे रही थी अहम जानकारी

पुलिस व मिलिट्री इंटेलीजेंस की टीम तीन बहनें, एक जीजा, कुपवाड़ा (जम्मू कश्मीर) के सेना के मेडिकल विंग में कार्यरत युवक से अलग-अलग पूछताछ कर रही है। आइबी की महिला अफसर भी साथ है। युवतियों के चार मोबाइल पुलिस के पास हैं। मोबाइल से डेटा डिलीट किया गया था लेकिन कुछ वापस हासिल किया गया जिससे अफसर चौंक गए हैं। अभी करीब 8 नंबरों से की गई चेटिंग मिली है।

 

यह भी पढ़ेंः PAk को गुप्त सूचनाएं देती थी यह LADY जासूस, एटीएस ने किया गिरफ्तार

अफसरों का कहना है कि जिनसे चेटिंग चल रही थी वे आइएसआइ (isi) के कुख्यात ओहदेदार हैं, उनकी पहचान हो गई है। हालांकि पूरी चेटिंग रिकवर नहीं होने तक कुछ कहा नहीं जा सकता। अभी तक जो चेटिंग हुई उसमें कोड वर्ड मिले हैं जिन्हें डी कोड करने का काम भी साइबर सेल की टीम कर रही है। इसी कारण केस भी दर्ज नहीं किया है। क्राइम ब्रांच की टीम को युवतियों के घर के आसपास तैनात किया है और वे लगातार जानकारी ले रहे हैं। घर में ही पूछताछ चल रही है।

 

यह भी पढ़ेंः जितनी SEXY उतनी ही खतरनाक है ये LADY जासूस, रूस की किलर को भी पीछे छोड़ा

 

सैन्यकर्मियों को हनीट्रैप कर फंसाने का शक

युवतियों के सेना के कुछ अन्य कर्मचारियों से संपर्क की बात भी सामने आई है, कई नंबर मिले हैं। आशंका है कि इन कर्मचारियों को हनीट्रैप कर जाल में उलझाने के बाद जानकारियां ली गई हैं। एक कर्मचारी से पूछताछ भी हुई है। कुछ बैंक खातों की प्रारंभिक जानकारी मिली जिसमें लगातार राशि जमा हुई है। हवाला से भुगतान के बिंदु पर भी जांच चल रही है। युवतियों ने भी कुछ बातें कबूली है, लेकिन अफसर इसका खुलासा नहीं कर रहे हैं।

 

कुछ डेटा मिला है: आइजी

आइजी हरिनारायणाचारी मिश्रा ने माना कि कुछ चेटिंग मिल गई है, जिससे गड़बड़ी समझ में आ रही है। हालांकि पूरा डेटा रिकवर होने की स्थिति में ही कुछ कहा जा सकेगा। टीमें अलग-अलग जांच कर रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो