आज से खुलेंगी सब्जी मंडियां,जिम, लाइब्रेरी, ब्यूटी पार्लर खोलने के आदेश जारी

रविवार को शहर में टोटल लॉकडाउन रहेगा।

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 01 Aug 2020, 07:41 AM IST

इंदौर। शहर में सरकार और प्रशासन के स्तर पर इस दिन बाजार खोलने की मंजूरी नहीं मिलने से लोगों के पास राखी की खरीदारी के लिए आज का ही दिन बचा है। इधर, कलेक्टर मनीष सिंह ने 24 मार्च से बंद जिम, लाइब्रेरी, योग संस्थान, ब्यूटी पार्लर 5 अगस्त से खोलने का आदेश जारी कर दिया। चोइथराम फल-सब्जी, आलू-प्याज और निरंजनपुर मंडी में काम शुरू हो गया। ये मंडियां रविवार को बंद रहेंगी। साथ ही रविवार को शहर में टोटल लॉकडाउन रहेगा।


ढील दिए जाने का फैसला लिया
गृह मंत्रालय ने 29 जुलाई को अनलॉक-3 को लेकर नई गाइडलाइंस जारी कर दी हैं। ये नई गाइडलाइंस 1 अगस्त से लागू हो जाएंगी। हालांकि, इस बार भी कंटेनमेंट जोन को लेकर कोई रियायत नहीं दी गई है और कंटेनमेंट जोन के बाहर के क्षेत्रों में चरणबद्ध तरीके से और ढील दिए जाने का फैसला लिया गया है। देश में केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार 1 अगस्त से अनलॉक 3 लागू हो जाएगा।

स्पा 5 अगस्त से खुलेंगे
1 अगस्त से अनलॉक 3 लागू होने के बाद जिम, पार्लर और स्पा मंडियां खुल जाएगें। इंदौर में भी कुछ दिनों से बंद पड़ी चोइथराम फल और सब्जी सहित सभी मंडियां 1 अगस्त से खुल जाएंगी। जिम, पार्लर और स्पा 5 अगस्त से खुलेंगे।

राज्य सरकार पर छोड़ दिया
दो दिन पहले आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में यह भी फैसला किया गया कि भले ही केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार रात (नाइट कर्फ्यू) के दौरान व्यक्तियों की आवाजाही पर से प्रतिबंध हटा दिया गया है, लेकिन इंदौर में रात का कर्फ्यू जारी रहेगा।

Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned