मशहूर सिंगर शान की आवाज के साथ इंदौर करेगा 'स्वच्छ भारत अभियान में टॉप'

 मशहूर सिंगर शान की आवाज के साथ इंदौर करेगा 'स्वच्छ भारत अभियान में टॉप'

देश को ये दिखाना है हमने तो ये ठाना है। स्वच्छ इंदौर। हो हल्ला होल्ला ..." पूरे देश में चल रहे स्वच्छता अभियान में इंदौर ने सबसे आगे निकलने की तैयारी कर ली है।


इंदौर। " गली गली और मोहल्ला करते हुए हो हल्ला स्वच्छता के दूत बनकर हम चले घर घर मोहल्ला हो हल्ला हो हल्ला। इंदौर को स्वच्छ बनाना है। अब हमने ये ठाना है। स्वच्छ इंदौर - स्वच्छ इंदौर । हमने जो माना है अब उसे निभाना है । इंदौर को अब भारत में नंबर वन बनाना है। देश को ये दिखाना है हमने तो ये ठाना है। स्वच्छ इंदौर। हो हल्ला होल्ला ..." 

पूरे देश में चल रहे स्वच्छता अभियान में इंदौर ने सबसे आगे निकलने की तैयारी कर ली है। एक तरफ प्रशासकीय मशीनरी सड़क पर उतरकर स्वच्छता की कमान संभाल रही है वहीं दूसरी और लोगों को जागरुक करने के लिए बॉलीवुड के फेमस सिंगर शान की आवाज में इंदौर को स्वच्छ बनाने का एक गाना भी तैयार किया गया है। 





MUST READ-


इस गाने की लॉचिंग राजबाड़ा पर महापौर गौड़ ने की। इस गाने को निगम के हर अधिकारी और कर्मचारी की मोबाइल रिंगटोन में डाला गया है। 

स्वच्छता अभियान के लिए उड़ाए गुब्बारे-

स्वच्छता का संदेश देने, आम इंदौरियों को जागरुक करने और वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए नगर निगम ने 31 दिसंबर को शहर में 101 जगह से एक साथ एक लाख गुब्बारे उड़ाए। साथ ही स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई। गुब्बारे उड़ाने का मुख्य कार्यक्रम राजबाड़ा पर हुआ। बाकी जगह पार्षदों ने अपने-अपने क्षेत्र में गुब्बारे उड़ाने की जिम्मेदारी निभाई। 

नगर निगम साफ-सफाई के मामले में इंदौर को नंबर बनाने की कवायद में लगा है। इसके चलते जहां शहर में स्वच्छता को लेकर काम हो रहा है, वहीं बड़े-बड़े होर्डिंग्स-पोस्टर लगार प्रचार-प्रसार भी खूब किया जा रहा है। निगम ने 1 लाख गुब्बारे उड़ाकर स्वच्छता का संदेश देने के साथ वल्र्ड रिकॉर्ड बनाया। 


shaan supports swach bharat abhiyan



MUST READ-


प्रशासनिक अधिकारी उतरे सड़क पर-

स्वच्छता अभियान के तहत एक महत्वपूर्ण योजना पूरे जिले को शौच मुक्त करने की है। नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे खुले में शौच से मुक्त अभियान की हकीकत को देखने के लिए सोमवार को कलेक्टर पी. नरहरि खुद निकले। सुबह 5.30 बजे कलेक्टर लक्ष्मीबाई नगर अनाजमंडी पहुंचे। यहां उन्होंने ओडीएफ के लिए किए गए कार्यो को देखा।



shaan supports swach bharat abhiyan 




MUST READ-


इसके बाद कलेक्टर निगम अमले के साथ  एयरपोर्ट रोड और हरसिद्धि भी पहुंचे। अपने द्वारा किये गए कार्यो की जानकारी के लिए कलेक्टर के साथ निगमायुक्त सहित कई अधिकारी मौजूद थे। साथ ही इस अभियान के लिए नियुक्त एनजीओ के लोगो ने भी कलेक्टर नरहरि को शहर के अन्य हिस्सों में किये जा रहे कार्यो की जानकारी दी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned