scriptबिना रास्ता की कालोनी है तो सड़क बनवाने के लिए उठाएं ये कदम | Take these steps to make the road of the colony | Patrika News
इंदौर

बिना रास्ता की कालोनी है तो सड़क बनवाने के लिए उठाएं ये कदम

सरकार के कालोनाइजर्स को निर्देश

इंदौरOct 18, 2021 / 08:40 am

deepak deewan

Take these steps to make the road of the colony

सरकार के कालोनाइजर्स को निर्देश

इंदौर. कई कालोनाइजर्स गुमराह करके लोगों को प्लाट या मकान तो दे देते हैं पर कालोनी में मूलभूत सुविधाएं भी मयस्सर नहीं कराते. यहां तक कि कालोनी में पहुंचने का उचित रास्ता तक नहीं दिया जाता. ऐसे मामलों में सरकार के कालोनाइजर्स के लिए स्पष्ट निर्देश हैं जिनपर इंदौर प्रशासन द्वारा शोकॉज नोटिस भी जारी किया गया है.
नगर निगम द्वारा एक कॉलोनी में मुख सड़क तक पहुंच मार्ग नहीं बनाने को लेकर शोकाज नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा गया है। एक प्रायवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा किये गए काम के मामले में यह नोटिस दिया गया है. इसके लिये कंपनी को 5 दिन का समय दिया गया है. निर्धारित अवधि में जबाव नही देने पर विकास की अनुमति निरस्त करने की चेतावनी भी दी गई है.
sadak.jpg

आयुक्त प्रतिभा पाल ने पहुंच मार्ग उपलब्ध ना होने से विकास अनुमति स्थगित कर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने हेतु यह शोकॉज नोटिस जारी किया है. शांति विस्टा कालोनी के संबंध में यह नोटिस दिया गया है. कालोनी में 18 मीटर पहुंच मार्ग दर्शाया गया है, जबकि स्थल निरीक्षण में पाया गया कि उक्त पहुंच मार्ग अभी तक बनाया ही नहीं गया है।

सावधान! वायरल के मरीजों में मिल रही यह खतरनाक बीमारी

नोटिस में समयावधि में स्पष्टीकरण प्राप्त नहीं होने पर स्थगित विकास अनुमति को निरस्त करने संबंधी कार्यवाही की बात भी कही है। संयुक्त संचालक नगर तथा ग्राम निवेश विभाग जिला इंदौर को भी इस संबंध में पत्र जारी किया गया है. इसमें उल्लेख है कि भविष्य में किसी भी कालोनी को स्वीकृति देते समय एप्रोच मार्ग की स्थिति स्पष्ट हो ताकि रहवासियों को आने—जाने में कोई दिक्कत ना हो।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84wr02

Home / Indore / बिना रास्ता की कालोनी है तो सड़क बनवाने के लिए उठाएं ये कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो