Facebook के बाद Google की Reliance में निवेश की तैयारी, 30 हजार करोड़ की डील का जल्द होगा ऐलान

  • Google-Jio Deal
  • Google, Reliance jio में 30 हजार करोड़ का निवेश ( Google will Invest in Jio ) करने वाला है
  • दोनो कंपनियों ने नहीं दिये हैं आधिकारिक बयान
  • फेसबुक के बाद रिलायंस जियो ( Reliance JIO ) की सबसे बड़ी डील

By: Pragati Bajpai

Updated: 15 Jul 2020, 03:17 PM IST

नई दिल्ली : Reliance Industries Limited ( RIL ) आज 43वीं AGM कर रही है और इसी बीच खबर आ रही है कि कंपनी जल्द ही टेक क्षेत्र की जानीमानी कंपनी Google के साथ 30000 करोड़ की डील ( Google Jio Deal ) फाइनल करने वाली है। अगर ऐसा होता है तो ये रिलायंस की 14वीं बड़ी डील होगी। साथ ही निवेश के लिहाज से ये फेसबुक और जियो डील ( Facebook Jio Deal ) के बाद की दूसरी बड़ी डील होगी । फेसबुक ने जियो प्लेटफार्म्स में 43 हजार करोड़ का निवेश किया है जबकि Google 30 हजार करोड़ का निवेश ( Google will Invest in Jio ) करने वाला है।

हालांकि अभी तक रिलायंस इंडस्ट्रीज ( Reliance Industries ) और गूगल ( Google ) दोनो ही कंपनियों ने इस बारे में किसी तरह का आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, लेकिन बताया जा रहा है कि बहुत ही जल्द इस डील का ऐलान कर दिया जाएगा।

मजदूरों को जल्द मिल सकता है Health और Life Insurance का तोहफा, मोदी सरकार बदलेगी कानून

आपको मालूम हो कि अप्रैल से अब तक रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जियो ( jio ) में हिस्सेदारी बेचकर और राइट्स इश्यू ( Reliance Rights issue ) जारी कर टोटल 1.70 लाख करोड़ रुपए हासिल किए हैं। जिसकी वजह से कंपनी फिलहाल कर्ज मुक्त हो चुकी है। इसके साथ ही मुकेश अंबानी की संपत्ति में भी जबरदस्त इजाफा हुआ है जिसकी बदौलत अंबानी ( Mukesh Ambani ) फिलहाल दुनिया के 6ठे सबसे रईस आदमी की गद्दी हासिल कर चुके हैं।

नहीं कम होगी Hand Sanitisers की कीमत, देना होगा 18 फीसदी GST

Google भारत में करने वाला है 75 हजार करोड़ का निवेश- सोमवार को ये खबर आई थी कि गूगल भारत में 75 हजार करोड़ के निवेश ( Google invest in india ) की योजना बना रहा है। ये निवेश इक्विटी इनवेस्टमेंट, पार्टनरशिप और ऑपरेशनल इन्फ्रास्ट्रक्चर के जरिए किया जाएगा। भारत को लेकर अपनी योजनाओं के बारे में बात करते हुए गूगल फॉर इंडिया इवेंट में कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ( Sundar Pichai ) ने भारत को लेकर चल रही योजनाओं के लिए खुद को काफी उत्साहित बताया था।

Show More
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned