सैलरी के मामले में पिता ने बेटे को पछाड़ा, जानिये कौन है ये बाप-बेटे की जोड़ी

देश की तीसरी सबसे बड़ी आर्इटी कंपनी विप्रो में आज के समय में काम करना बहुत से लोगों का सपना होता है। विप्रो में एक अच्छी पोस्ट पाना आज भी कर्इ लोगों के लिए आसान नहीं होता है। लेकिन ऋषद प्रेमजी के बेटे आैर विप्रो के सीर्इआे अाबिदअली जेड नीमचवाला कंपनी के उन कर्मचारियेां में से एक है जो न सिर्फ एक बेहद अच्छी पोस्ट पाने में काबयाब हैं बल्कि वेतन के मामले में भी वो काफी आगे है।

नई दिल्ली। देश की तीसरी सबसे बड़ी आर्इटी कंपनी विप्रो में आज के समय में काम करना बहुत से लोगों का सपना होता है। विप्रो में एक अच्छी पोस्ट पाना आज भी कर्इ लोगों के लिए आसान नहीं होता है। लेकिन ऋषद प्रेमजी के बेटे आैर विप्रो के सीर्इआे अाबिदअली जेड नीमचवाला कंपनी के उन कर्मचारियेां में से एक है जो न सिर्फ एक बेहद अच्छी पोस्ट पाने में काबयाब हैं बल्कि वेतन के मामले में भी वो काफी आगे है। एक मौजूदा रिपोर्ट के मुताबिक इनकी सैलरी में एक दो नहीं बल्कि कुल 34 फीसदी का इजाफा हुआ है। ऋषद प्रेमजी के सैलरी में भी 250 फीसदी की रिकाॅर्ड वृद्घि हो रही है। इस 250 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ ऋषद प्रेमजी सैलरी के मामले में अपने बेटे से आगे निकल आये है ।

 


ऋषद प्रेमजी के वेतन में भी 250 फीसदी वृद्घि

साल 2017-18 में विप्रो के सीईओ आबिदअली जेड नीमचवाला की सैलरी 34 फीसदी बढ़कर 18.23 करोड़ रुपए हो गई है । पिछले वर्ष यानी 2016 तक आबिदअली जेड नीमचवाला की सैलरी 12 करोड़ रुपए थी जो की अब बढ़कर 18.23 करोड़ रुपए हो गर्इ है। इस बात की जानकारी कंपनी के वार्षिक रिपोर्ट में भी साफ-साफ दी गर्इ है। साथ ही इसी साल के दौरान कंपनी के मुख्य रणनीतिक अधिकारी सीएसओ ऋषद प्रेमजी का वेतन पैकेज भी 250 फीसदी से अधिक बढ़कर 5.8 करोड़ रुपए हो गया है ।


विप्रो के चेयरमैन की सैलरी भी 10 फीसदी से अधिक बढ़ी

कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजीम प्रेमजी का वेतन पैकेज 10.13 प्रतिशत बढ़कर 87 लाख रुपए हो गया है । कुछ रिर्पोर्ट में कहा जा रहा है की नीमचवाला को डॉलर में भुगतान किया जाता है । उन्हें सकल वेतन के रूप में 6.29 करोड़ रुपए, 1.70 करोड़ रुपए परिवर्तनीय वेतन, 10.2 करोड़ रुपए अन्य वार्षिक भत्तों और अन्य लाभ के रूप में मिले। इस तरह 2017-18 में उनका कुल वेतन पैकेज 18.23 करोड़ रुपए रहा।

Show More
manish ranjan
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned