scriptCoronavirus Medicine की खोज में निकली Patanjali ने तीन मिनट में जुटाए 250 करोड़ रुपए, जानिए कैसे | Patanjali Ayurved Rs 250 Crore NCD Issue Fully Subscribed in 3 Minutes | Patrika News

Coronavirus Medicine की खोज में निकली Patanjali ने तीन मिनट में जुटाए 250 करोड़ रुपए, जानिए कैसे

Published: May 29, 2020 10:58:54 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

Patanjali Ayurved ने पहली बार जारी किए Debenture Issue, निवेशकों की उमड़ी भीड़
कंपनी के Non Convertible Debentures जारी कर निवेशकों से जुटाए 250 करोड़ रुपए

Patanjali Ayurved

Patanjali Ayurved Rs 250 Crore NCD Issue Fully Subscribed in 3 Minutes

नई दिल्ली। जहां एक ओर पतंजलि आयुर्वेद ( Patanjali Ayurved ) कोरोना वायरस की दवा ( Coronavirus Medicine ) की खोज में जुट गई है, वहीं दूसरी ओर कंपनी ने मात्र 3 मिनट में 250 करोड़ रुपए जुटा लिए हैं। गुरुवार को पतंजलि की ओर से नॉन कंवर्टिबल डिबेंचर ( Non Convertible Debentures ) जारी किए, जिसे निवेशकों हाथों हाथ लिए। सिर्फ 3 मिनट में कंपनी ढाई अरब जुटा लिए। जानकारों की मानें तो इन रुपयों से कंपनी सप्लाई चेन नेटवर्क ( Supply Chain Network ) को मजबूत करने और दूसरी जरुरतों को पूरा करने में लगाएगी। आपको बता दें कि पतंजलि आयुर्वेद की ओर से पहली बार डिबेंचर जारी किए हैं।

Air Travel से लेकर Gas Cylinder तक, एक जून से आपकी जिंदगी में आएंगे यह बड़े बदलाव

3 साल के लिए हैं Debentures
जानकारी के अनुसार कंपनी की ओर से जारी किए गए डिबेंचर्स 10 फीसदी कूपन रेट के साथ तीन साल के लिए जारी किए हैं। इन्हें किसी भी वक्त रिडीम किया जा सकेगा। पतंजलि प्रवक्ता एसके तिजारावाला के अनुसार कोरोना वायरस की वजह से आयुर्वेदिक प्रोडक्ट्स की डिमांड में इजाफा देखने को मिला है। डिमांड और सप्लाई रेश्यो के बीच डिमांड में ज्यादा तेजी देखने को मिली है। इसी खाई को पाटने के लिए डिबेंचर के माध्यम से फंड जुटाने का प्रयास किया गया है।

RIL Debt Free होने के करीब, JIO की 3 फीसदी हिस्सेदारी और बिकने की संभावना

Ruchi Soya से भी हो रहा है फायदा
किसी ने सोचा भी नहीं था कि दिवालिया हो चुकी रुचि सोया कंपनी का शेयर मार्केट में एक बार फिर से धूम मचाएगा। जब से पतंजलि आयुर्वेद ने 4,350 करोड़ रुपए में रुचि सोया को खरीदा है, तब से स्टॉक मार्केट में रुचि सोया के शेयरों ने धमाल मचाया हुआ है। रुचि के स्टॉक की कीमत कई सौ गुना बढ़ जाने से निवेशकों को भारी मुनाफा हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो