scriptफिलिप्स लाया नया LED डाउनलाइटर, नहीं रहेगा टूट-फूट का झंझट | Philips launches innovative Ceiling Secure LED downlighter in India | Patrika News

फिलिप्स लाया नया LED डाउनलाइटर, नहीं रहेगा टूट-फूट का झंझट

locationनई दिल्लीPublished: Oct 26, 2018 04:14:05 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

यह एलईडी डाइनलाइटर लगाने या बदलने में काफी सुरक्षित है।

Philips LED downlighter

फिलिप्स लाया नया LED डाउनलाइटर, नहीं रहेगा टूट-फूट का झंझट

नई दिल्ली। विश्व की अग्रणी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी फिलिप्स ने दिवाली से पहले एक विशेष एलईडी डाउनलाइटर लॉन्च किया है। एलईडी डाउनलाइटर की खास बात यह है कि इसे लगाने या बदलने में किसी प्रकार की टूट-फूट का झंझट नहीं होगा। इसका कारण यह है कि इसमें क्लिप की जगह चूड़ी लगाई गई है। इसीलिए इसे सीलिंग सिक्योर एलईडी डाउनलाइटर कहा जा रहा है। यह सीलिंग सिक्योर यानी छत की सुरक्षा सुनिश्चत करता है। उत्तर भारत के प्रमुख नगरों में फिलिप्स सीलिंग सिक्योर एलईडी डाउनलाइटर उपलब्ध है।
एलईडी बदलने में नहीं होगी दिक्कत

फिलिप्स लाइटिंग कंपनी सिग्निफाई के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर सुकांतो ऐच ने कहा कि भारत में ऐसे डाउनलाइटर की जरूरत काफी समय से महसूस की जा रही थी, जिससे छत को कोई नुकसान नहीं पहुंचे। उन्होंने कहा कि हमारी कंपनी इस दिशा में काफी समय से इस दिशा में शोध कर रही थी। हमारी ग्राहक हितैषी सोच का ही नतीजा है कि इस नए प्रोडक्ट से छत की सुरक्षा सुनिश्चित होती है। इसमें क्लिप की जगह चूड़ी का उपयोग किया गया है जिससे एलईडी बदलने में कोई परेशानी नहीं आएगी।
अभी उत्तर भारत में उपलब्ध है एलईडी डाउनलाइटर

सुकांतो ने कहा कि बहरहाल घरों में लगाने के फिलिप्स सीलिंग सिक्योर एलईडी डाउनलाइटर लांच किया गया, लेकिन बाद दफ्तरों के लिए इसका इस्तेमाल करने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस डाउनलाइटर का डिजाइन इस ढंग से किया गया है कि कोई इसका नकल नहीं कर सकता है क्योंकि हमने इसका पेटेंट करवा रखा है और इस समय बाजार में यह अपने तरह का पहला प्रोडक्ट है। आगे भी इसमें हमारी किसी से प्रतिस्पर्धा नहीं रहेगी। सुकांतो ने कहा कि बहरहाल उत्तर भारत के बाजारों में इसे उतारा गया है, लेकिन धीरे-धीरे देश के अन्य भागों में भी इसकी उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। साथ ही, भारत के अलावा एशिया और अफ्रीका के देशों के बाजारों में भी हमारे इस उत्पाद की मांग आने वाले दिनों में देखने को मिल सकती है।
अभी तीन वैरिएंट में उपलब्ध है एलईडी डाउनलाइटर

उन्होंने बताया कि फिलिप्स सीलिंग सिक्योर एलईडी डाउनलाइटर को छत में लगाना आसान है। साथ ही इसमें, बदलने वाला एलईडी काट्रिज है। सबसे खास बात यह है कि यह लगातार अपनी चमक बिखेरता है और इसमें कोई दाग या धब्बा लगने की कोई संभावना नहीं है। सीलिंग सिक्योर एलईडी डाउनलाइटर फिलहाल चार वाट, नौ वाट और 14 वाट के वैरिएंट और कई रंगों में उपलब्ध है। नौ वाट की इस एलईडी डाउनलाइटर की कीमत 450 रुपए है। इस पर दो साल की वारंटी भी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो