एक महीने में दो एयरलाइंस कंपनियां शुरू करने जा रही हैं नए रूट्स

  • अहमदाबाद से औरंगाबाद के लिए उड़ान शुरू करेगी स्पाइसजेट
  • दिल्ली से काठमांडू की उड़ान शुरू करेगी विस्तारा एयरलाइंस

नई दिल्ली। देश की दो किफायदी विमान सेवा कंपनी नण्ए रूट्स शुरू करने जा रही है। दोनों ही एयरलाइंस एक महीने के अंदर की इन सेवाओं की शुरूआत करेंगी। पहली कंपनी है स्पाइसजेट एयरलाइन ( Vistara Airlines ) हैं, जो अहमदाबाद से औरंगाबाद का डोमेस्टक रूट शुरू करने जा रही है। वहीं दूसरी कंपनी विस्तारा एयरलाइन ( Vistara Airlines ) है, जो दिल्ली-काठमांडू-दिल्ली मार्ग पर सेवा शुरू करेगी। आइए आपको भी बताते हैं दोनों रूट्स के मामले में...

यह भी पढ़ेंः- सड़कों पर उतरी हुई जनता को एक और झटका, खुदरा के बाद थोक महंगाई दर में इजाफा

स्पाइसजेट शुरू कर रहा है डोमेस्टिक रूट
किफायती विमान सेवा कंपनी स्पाइसजेट 15 फरवरी से गुजरात के अहमदाबाद से महाराष्ट्र के औरंगाबाद के लिए उड़ान शुरू करेगी। कंपनी ने आज बताया कि वह पश्चिम भारत के दोनों महत्वपूर्ण शहरों के बीच 15 फरवरी से उड़ान शुरू करने वाली है जिसके लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है। इस मार्ग पर रविवार को छोड़कर सप्ताह के सभी छह दिन सेवा उपलब्ध होगी। अहमदबाद-औरंगाबाद मार्ग पर सभी करों एवं शुल्कों समेत एक तरफ का आमंत्रण किराया 2,999 रुपये रखा गया है। इसके अलावा मुंबई-मेंगलुरु-मुंबई मार्ग पर वह 10 फरवरी से दूसरी दैनिक उड़ान शुरू करेगी। इन दोनों मार्गों पर नयी उड़ानों के लिए वह 90 सीट वाले बॉम्बार्डियर क्यू400 और 189 सीट वाले बोइंग 737-800 विमानों का मिश्रित परिचालन करेगी।

यह भी पढ़ेंः- शेयर बाजार हरे निशान पर बंद, सेंसेक्स 93 अंक उछला, यस बैंक करीब 9 फीसदी लुढ़़का

विस्तारा शुरू करेगा इंटरनेशनल रूट
टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस की संयुक्त उपक्रम वाली विमान सेवा कंपनी विस्तारा अगले महीने से दिल्ली से काठमांडू के लिए सीधी उड़ान शुरू करेगी। एयरलाइन ने मंगलवार को बताया कि दिल्ली-काठमांडू-दिल्ली मार्ग पर वह 11 फरवरी से दैनिक उड़ान शुरू करेगी। यह उसका पाँचवाँ अंतर्राष्ट्रीय गंतव्य होगा। इसके लिए टिकटों की बुङ्क्षकग आज से शुरू हो गयी है। विस्तारा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी लेसलि थंग ने कहा कि भारत और नेपाल के बीच व्यापारिक एवं सांस्कृतिक रिश्ते काफी अच्छे हैं। नेपाल की राजधानी काठमांडू पड़ोसी देश का प्रवेश द्वार है।

Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned