IPL 2020 : कोलकाता के शेरों का होगा पंजाब के धुरंधरों से मुकालबा

  • दोनों टीमों ने लीग मुकाबलों में अभी तक एक समान खेले हैं 11-11 मैच
  • शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समय 7.30 बजे शुरू होगा मुकाबला

By: Saurabh Sharma

Updated: 26 Oct 2020, 10:55 AM IST

नई दिल्ली। आईपीएल-13 में आज कोलकाता नाइट राइर्डस के सामना किंग्स इलंवन पंजाब से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा। दोनों टीमें प्लेऑफ की रेस में बनी हुई हैं। कोई भी टीम हारना नहीं चाहेगी क्योंकि यह उनके प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के अभियान को पीछे धकेल देगी। दोनों ने लीग में अभी तक एक समान 11-11 मैच खेले हैं लेकिन दो अंकों का फासला दोनों टीमों के दरमियान है। कोलकाता 12 अंक लेकर चौथे स्थान पर है वहीं पंजाब 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है।

एक मैच में भी हार पंजाब को बाकी टीमों के आंकड़ों पर निर्भर बना देगी। अगर कोलकाता भी अगर दो मैच हार जाती है तो वह दूसरी टीमों के आंकड़ों के भरोसे रहेगी। कोलकाता के लिए पिछले मैच में एक अच्छी बात यह रही कि सुनील नरेन से टीम को जिस तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद थी, नरेन ने वो दिखाई और अगर उसी फॉर्म को जारी रखते हैं तो पंजाब के लिए मुश्किल होगी।

कोलकाता ने पिछले मैच में अपनी सलामी जोड़ी में एक बार फिर बदलाव किया था। नीतीश राणा को शुभमन गिल के साथ पारी की शुरूआत करने भेजा था। राहुल त्रिपाठी नंबर-3 पर आ गए थे। राणा ने 81 रनों की पारी खेली थी और नरेन के साथ मिलकर 115 रनों की साझेदारी कर टीम को प्रबल स्कोर दिया था। गिल, त्रिपाठी और दिनेश कार्तिक विफल रहे थे। इन तीनों में से गिल और त्रिपाठी तो फॉर्म में हैं, लेकिन कार्तिक के प्रदर्शन में निरंतरता देखने को नहीं मिल रही है।

गेंदबाजी में पैट कमिंस ने वो फॉर्म दिखाई जिसकी उम्मीद उनसे लंबे समय से की जा रही थी और पांच विकेट लेने वाले वरुण चक्रवर्ती ने कुलदीप यादव के ऊपर अपने चयन को सही साबित किया है। कोलकाता की गेंदबाजी में शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी और प्रसिद्ध कृष्णा ऐसे युवा गेंदबाज हैं जो लगातार अच्छा कर रहे हैं।

नए कप्तान इयोन मोर्गन की कप्तानी में टीम नई तो दिख रही है, लेकिन उसके लिए जरूरी है कि वह लीग के इस अहम पड़ाव पर निरंतरता बनाए रखे और गलतियां नहीं करें। गलतियों की गुंजाइश पंजाब के लिए और भी कम है। उसे हर मैच में जीत के पायदान पर खड़ा होना होगा। टीम ने पिछले मैच में जिस तरह 126 के रनों का स्कोर का बचाव किया वो लाजवाब था।

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned