scriptIPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका, जोश हेजलवुड ने आईपीएल से लिया नाम वापस | IPL 2021: Chennai super Kings player Josh Hazlewood pulls out of IPL | Patrika News
आईपीएल

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका, जोश हेजलवुड ने आईपीएल से लिया नाम वापस

रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के फास्ट बॉलर जोश हेजलवुड ने भी IPL 2021 से हटने का फैसला किया है। जोश हेजलवुड चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आईपीएल का 14वां सीजन खेलने वाले थे।

नई दिल्लीApr 01, 2021 / 09:24 am

Mahendra Yadav

josh_hazlewood_and_dhoni.png
IPL 2021 की शुरुआत से पहले कुछ टीमों को झटका लग रहा है। पहले हैदराबाद सनराइजर्स टीम के मिशेल मार्श के आईपीएल से बाहर होने की खबर आई और अब चेन्नई सुपर किंग्स को भी बड़ा झटका लगा है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के फास्ट बॉलर जोश हेजलवुड ने भी IPL 2021 से हटने का फैसला किया है। जोश हेजलवुड चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आईपीएल का 14वां सीजन खेलने वाले थे। ऐसे में IPL 2021 शुरू होने से पहले महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए यह बड़ा झटका साबित हो सकता है।
बताई जा रही यह वजह
रिपोर्ट के अनुसार, जोश हेजलवुड के IPL 2021 से नाम वापस लेने की वजह पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों बताई जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार, हेजलवुड ने एक इंटरव्यू में बताया कि वे पिछले 10 महीनों से अलग—अलग समय पर बायो बबल और क्वारंटीन में हैं। ऐसे में वे अब क्रिकेट से कुछ समय का ब्रेक लेकर अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं। ऐसे में वे आगामी दो महीने ऑस्ट्रेलिया में ही बिताना चाहते हैं।
यह भी पढ़ें— IPL 2021: CSK के खिलाड़ी ने धोनी की इस खूबी का खोला राज, कहा-इसलिए उनकी अगुवाई में खेलना पसंद करते हैं गेंदबाज

josh_hazlewood_.png
आगामी 12 महीने रहेंगे व्यस्त
इसके अलावा हेजलवुड लंबे समय तक अलग—अलग सीरीज और मैचों में व्यस्त रहने वाले हैं। उनका कहना है कि आगे फिर से क्रिकेट का विंटर सीजन है। इस दौरान उन्हें वेस्टइंडीज का लंबा दौरा करना है। इसके बाद वे इस साल के आखिरी में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में भी शामिल होंगे। इसके बाद वे टी-20 वर्ल्ड कप और फिर एशेज सीरीज में खेलेंगे। ऐसे में आगामी 12 महीने वे लगातार क्रिकेेट में व्यस्त रहने वाले हैं। ऐसे में कुछ वक्त आराम कर खुद को मानसिक और शारीरिक तौर पर तैया रखना चाहते हैं। इसी वजह से उन्होंने आईपीएल 2021 से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया है। बता दें कि जोश हेजलवुड के नाम वनडे क्रिकेट में बगैर आउट हुए सबसे ज्यादा 33 मैच खेलने का रिकॉर्ड है।
यह भी पढ़ें— चेन्नई सुपर किंग्स IPL 2021 में इन 5 कारणों से जीत सकती है ट्रॉफी

ऑस्ट्रेलिया के ये दो खिलाड़ी भी ले चुके हैं नाम वापस
जोश हेजलवुड से पहले ऑस्ट्रेलिया के दो अन्य खिलाड़ी भी IPL 2021 से अपपा नाम वापस ले चुके हैं। हाल ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर मिशेल मार्श ने अपना नाम IPL 2021 से वापस लिया है। वे लंबे समय से बायो बबल में रहने की वजह से परेशान हो गए थे। उनकी जगह सनराइजर्स हैदराबाद में इंग्लैंड के खिलाड़ी जेसन रॉय को लिया गया है। मार्श से पहले ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर और बल्लेबाज जोश फिलिप्स ने भी IPL 2021 से नाम वापस ले चुके हैं। जोश फिलिप्स निजी कारणों की वजह से IPL 2021 में नहीं खेल रहे हैं। जोश फिलिप्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2020 की नीलामी में 20 लाख रुपए के बेस प्राइज में खरीदा था। जोश फिलिप्स की जगह न्यूजीलैंड के बल्लेबाज फिन एलन को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टीम में शामिल किया।
आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

आइए जानें— IPL 2021- Chennai Super Kings Squad and Players list

Home / IPL / IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका, जोश हेजलवुड ने आईपीएल से लिया नाम वापस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो