IPL 2019: रिकॉर्ड्स के मामले में SRH के आगे कहीं नहीं ठहरती KXIP, हैरानी भरे आंकड़े

IPL 2019: रिकॉर्ड्स के मामले में SRH के आगे कहीं नहीं ठहरती KXIP, हैरानी भरे आंकड़े

Manoj Sharma Sports | Publish: Apr, 08 2019 02:15:09 PM (IST) आईपीएल

  • दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए कुल 12 मैच।
  • नौ मैच जीते हैदराबाद ने, तीन मैच रहे पंजाब के पक्ष में।
  • पंजाब के खिलाफ पिछले 8 में से 7 मुकाबले जीते हैं हैदाराबाद ने।

मोहाली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीज़न में सोमवार को सनराइजर्स हैदाराबाद (एसआरएच) और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमों के बीच मुकाबला होगा। भारतीय मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से शुरू होगा।

अंक तालिका में स्थिति-
अंक तालिका में दोनों टीमों की स्थिति की बात करें तो दोनों ही टीमों की स्थिति लगभग समान सी है। पहले पंजाब की बात करें तो उसने अभी तक कुल पांच मुकाबले खेले हैं जिनमें से टीम ने तीन में जीत दर्ज की है और दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम कुल छह अंकों के साथ अंक तालिका में छठवें नंबर पर काबिज़ हैं।

वहीं बात सनराइजर्स हैदराबाद टीम की करें तो उसने भी कुल पांच मैच ही खेले हैं। जिनमें से उसे तीन में जीत मिली है और दो में उसे हार झेलनी पड़ी है। टीम कुल छह अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है। नेट रन रेट के मामले में हैदराबाद का पंजाब से आगे है इसलिए वह अंक तालिका में उससे ऊपर है। हैदराबाद का नेट रन रेट +1.000 का है जबकि पंजाब का नेट रन रेट -0.094 है।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ शनिवार को खेले गए मुकाबले में हैदराबाद को अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में टीम बिल्कुल अपने स्वभाव के विपरित खेली थी। टीम को अंतिम पांच ओवर्स में जीत के लिए 53 रनों की दरकार थी लेकिन टीम यह आसान काम भी नहीं कर सकी जबकि, उसके पांच विकेट शेष थे।

दूसरी तरफ पंजाब टीम की बात करें तो यह टीम इस बार कुछ बदली-बदली सी नजर आ रही है। पिछले सीज़न के मुकाबले इस बार टीम काफी जुझारू नजर आ रही है। स्पिन विभाग में कप्तान अश्विन के अलावा एम. अश्विन हैं तो वहीं तेज गेंदबाज़ी में मोहम्मद शमी और सैम कुरेन अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। बल्लेबाज़ी में टीम को मध्यक्रम पर ध्यान देने की जरूरत है।

यह भी पढ़ेंः #ICCWC2019 वर्ल्ड कप के लिए इस दिन होगी टीम इंडिया की घोषणा

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद बनाम किंग्स इलेवन पंजाबः

कुल मैचः 12

हैदाराबाद जीता- 9

पंजाब जीता- 3

मोहाली में कुल मैचः 5

हैदराबाद जीता- 4

पंजाब जीता- 1

हैदराबाद में कुल मैचः 6

हैदराबाद जीता- 5

पंजाब जीता- 1

सबसे ज्यादा रन (व्यक्तिगत):

हैदराबाद- डेविड वार्नर (423 रन)

पंजाब- डेविड मिलर (174 रन)

सबसे ज्यादा विकेटः

हैदराबाद- भुवनेश्वर कुमार (18 विकेट)

पंजाब- अंकित राजपूत (5 विकेट)

(नोट- ये रिकॉर्ड दोनों टीमों के एक-दूसरे के खिलाफ खेले गए मैचों के हैं।)

संभावित टीमें:

किंग्स इलेवन पंजाब:
रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुरेन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हरडस विजोएन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बराड़ और मुरुगन अश्विन।

सनराइजर्स हैदराबाद:
भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), केन विलियम्सन, डेविड वार्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टानलेक।

खेल समाचार (Sports News)से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, टेनिस के हर अपडेट. IPL 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE IPL 2019 Match Score अपडेट तथा IPL Match Schedule के लिए Download करें patrika Hindi News App.

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned